छत्तीसगढ़ की गवर्नर अनुसुइया उइके को कार्यवाहक राज्यपाल का प्रभार मिल सकता है

Uncategorized प्रदेश राजनीति

भोपाल. राज्यसभा चुनाव के बाद प्रदेश में एक बार फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज हो गई है। भाजपा में बैठकों का दौर जारी है। राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के कारण मप्र में मंत्रिमंडल विस्तार अब कार्यवाहक राज्यपाल बनाकर होगा। इसी सप्ताह छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके को प्रभार मिल सकता है। बताया जा रहा है कि लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती राज्यपाल टंडन की हालत में सुधार है। लेकिन, उनके अस्पताल से जल्द डिस्चार्ज होने की संभावना नहीं है।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीच मंत्रिमंडल विस्तार के लिए नामों पर दो दिन के अंदर दो राउंड में चर्चा हो चुकी है। मुख्यमंत्री चौहान एक-दो दिन में दिल्ली जा सकते हैं। वहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात होनी है। यहां मुख्यमंत्री संभावित नामों पर बात कर सकते हैं। खासतौर पर पिछली शिवराज सरकार में मंत्री रहे और चुनाव जीतने वाले विधायकों को दोबारा मंत्रिमंडल में रखने का मसला है। इस मुलाकात के तुरंत बाद मंत्रिमडंल विस्तार हो जाएगा।

मुख्यमंत्री की सोमवार को केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत होने की चर्चा सामने आई। मुख्यमंत्री का दिल्ली प्रवास के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने का कार्यक्रम भी था। लेकिन, सिंधिया अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद क्वारैंटाइन पीरियड में हैं। ऐसे में यह मुलाकात अब मुश्किल लग रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *