आयोजन में कमलनाथ बोले कि माफिया से नहीं होगी प्रदेश की पहचान

Uncategorized देश प्रदेश

इंदौर के राउ में हुए आयोजन में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की पहचान माफिया से नहीं होगी, हम प्रदेश की पहचान बदलेंगे। हमारी पहचान जनता और नौजवानो के उज्जवल भविष्य से बदलेगी। आज जिन कार्यों का शिलान्यास हुआ है, इससे यहां की आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी और आर्थिक विकास होगा।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को राऊ के गुरुदेव मैदान में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में किसानों और राऊ की जनता व नौजवानों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बटन दबाकर 900 करोड़ रुपए की लागत से बने व बनने वाले कई निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने मंच से जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत कई किसानों को ऋणमुक्ति प्रमाण पत्र और 2 किसानों को डीबीटी योजनांतर्गत अनुदान पर ट्रेक्टर की चॉबी सौपी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने संबोधन में प्रदेश के नौजवानों से कहा कि उनकी सोच और नजरिया अलग है। उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाकर उनकी बेरोजगारी दूर की जाएगी। क्योंकि उनके हाथों को काम करने की तड़प है। उनके हाथों को मजबूत करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि प्रदेश में माफिया के विरुद्ध अभियान निरंतर चलता रहेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खेती किसान पर आधारित शुभलाभ खेत कुंडली एप्प का भी शुभारंभ किया।
उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा की आने वाले 50 वर्षों में इंदौर शहर कैसा होगा, यह मात्र 6 माह में बता दिया। यहां मेट्रो ट्रेन का निर्माण कार्य मात्र 6 माह की सरकार ने प्रारंभ करके दिखा दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम जो टीवी पर देखते थे आईफा अवार्ड अब वो हमारी आंखों के सामने होगा, जिससे हमारे शहर के विकास की नई परिभाषा बनेगी। उच्च शिक्षा मंत्री ने राऊ परिवार को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के विकास के लिए आज 857 करोड़ रुपए के भूमिपूजन, 50 करोड़ रुपए की लागत से बने कार्यों का लोकार्पण और 451 करोड़ रुपए की आने वाली योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है। श्री पटवारी ने आज 900 करोड़ की लागत से बने और बनने वाले कार्य राऊ परिवार को समर्पित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *