यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए कही नई व्यवस्था

Uncategorized प्रदेश

इंदौर नगर पालिका निगम ने यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए कई नई शुरुआत की है। निगम ने यह तय किया है कि बार-बार समझाइश इसके बावजूद जो व्यापारी सड़क और फुटपाथ पर अस्थाई कब्जा कर दुकानें संचालित कर रहे हैं। उनका सामान जब्त कर लिया जाएगा और किसी भी सूरत में उन्हें सामान वापस नहीं लौटाया जाएगा।
इंदौर नगर पालिका निगम शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर करने की दिशा में कई कदम उठा रहा है। हालांकि नगर निगम इससे पहले भी फुटपाथ और सड़क पर अस्थाई कब्जा कर व्यापार व्यवसाय करने वाले व्यापारियों का सामान जब्त करने की कार्रवाई करता रहा है, लेकिन अधिकारियों की सांठगांठ के चलते व्यापारी सामान वापस लेकर फिर से सड़क पर कब्जा कर लेते थे। इसी समस्या पर निगमआयुक्त आशीष सिंह ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि बार-बार समझाईश इसके बावजूद जो भी व्यापारी सड़क पर अस्थाई कब्जा कर बैठे हैं। उनका सामान न सिर्फ जब्त कर लिया जाए बल्कि किसी भी सूरत में वह सामान उन्हें वापस नहीं मिलना चाहिए
निगमायुक्त आशीष सिंह के सख्त निर्देश के बाद अब नगर निगम की टीम जल्द ही राजवाड़ा और उसके आसपास के क्षेत्रों में सड़क पर कब्जा कर व्यापार करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *