जम्मू में कर्फ्यू में दी गई ढील, इंटरनेट सेवाएं भी हुई शुरू

Uncategorized देश

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से बंद की गई इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है। बुधवार को जम्मू में इंटरनेट सेवाओं को 2 जी स्पीड पर बहाल कर दिया गया था। जबकि, कर्फ्यू के समय में ढील दिया गया है, आज जम्मू में कर्फ्यू में 2 बजे तक ढील दी गई है।

वहीं इंटरनेट पर लगी पाबंदी पर लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से मोबाइल पर इंटरनेट की सुविधा बंद होने से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट सेवा जल्द से जल्द बहाल किया जाना चाहिए। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद कानून व्यवस्था की सामान्य स्थिति बनाये रखने के लिए एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। साथ ही हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है। ताकि किसी तरह की कोई घटना ना हो।

बैंकिंग, कारोबार, सोशल नेटवर्क आदि का काम बहुत हद तक मोबाइल इंटरनेट पर निर्भर करता है। इन सेवाओं को यहां उपभोक्ता अपने मोबाइल पर ही इस्तेमाल कर लेते थे, वहीं इसके लिए साइबर कैफे का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं प्रीपेड मोबाइल उपभोक्ताओं के रिचार्ज कराए गए चार दिन के प्लान बंद हो गए। उपभोक्ताओं का कहना है कि कंपनियों को चाहिए कि उनका जितना डाटा बचा था, उसे वेलिडिटी के साथ वापस किया जाए।

बता दें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा अटैक से देश सदमें और गुस्से में है। 14 फरवरी के बाद से भी सीमा पर लगातार पाकिस्तान और हिंदूस्तान की तरफ से फायरिंग हो रही है। इसके अलावा आज फिर से एक बार पाकिस्तानी सेना की तरफ से पूंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन हो किया जा रहा है। इसकी वजह से निंयत्रण रेखा पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। अब तक मिली खबर के अनुसार पाकिस्तान ने पुंछ में LoC के पास बने भारतीय बकंरो को निशाना बनाया और मोर्टार दागे।

हालांकि भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब दे रही है। साथ ही भारत ने पाकिस्तान की ओर से जारी गोलाबारी के खिलाफ कड़ा विरोध जताया है। इसके अलावा भारतीय सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया और उच्च अधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं। वहीं रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान की सेना ने पुंछ में LoC में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *