मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया नेहरू स्टेडियम में झंडा वंदन

Uncategorized प्रदेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा 26 जनवरी के पर्व पर इंदौर के नेहरू स्टेडियम में झंडा वंदन किया और परेड सलामी दी, साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, इस दौरान झांकियां भी प्रदर्शित हुई, जिसमें वर्तमान में हो रही गतिविधियों को झांकियों के रूप में प्रस्तुत किया जैसे बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और किसान कर्जमाफी जैसी झांकियां प्रस्तुत की गई साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मंच से प्रदेश को संबोधित भी किया अंत में इंदौर के अधिकारी और सहकारी समितियों का सम्मान भी किया।

बता दें कि, वही 18 वर्षो बाद बतौर प्रदेश के मुखिया ने गणतंत्र दिवस पर झंडा वंदन कार्यक्रम में शामिल हुए, इसके पहले 2012 में यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा झंडा वंदन किया गया था। इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश को सम्बोधित करते हुए कहा कि, हमने एक वर्ष में अपने 365 वचनों की पूर्ति की है, राष्ट्र पिता महात्मा गांधी ने कहा था कि, जब भी हमें कार्य करने में बाधा आए तो एक कसौटी करना चाहिए, हमारा मकसद समाज के अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को लाभ मिले, इसी को लेकर हम कार्य कर रहे है। प्रदेश सरकार द्वारा 2025 में मध्यप्रदेश को देश का नंबर वन प्रदेश बनाना है। इसको लेकर प्रदेश के नागरिकों के सहयोग से कामयाब होँगे, मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश 75 प्रतिशत किसानी पर निर्भर है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि, इस वर्ष नर्मदा घाटी को लेकर हमने लक्ष्य बनाया है। प्रदेश को नर्मदा का पानी पूरा मीले, हमने किसानों के दस हासपवर के पम्प के बिजली बिल, आधे किए है। जिससे किसानों को फायदा मिलेगा, हमने प्रदेश के गरीब परिवारों को भी बिजली सही दर पर मीले इस को लेकर कार्य किए है। मुझे यह बताते हुए खुशी है कि, इंद्रा ग्रह योजना लागू की है, जिससे प्रदेश के 1 करोड़ लोंगो को लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का विकास तभी होंगा, जब हम युवाओं को रोजगार देंगे, एक तरफ हमारा प्रयास है कि, ज्यादा से ज्यादा निवेश हो, वही दूसरी ओर हम नए उद्योग के लिए हम 70 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के युवाओं को देना प्राथमिक किया है। जिससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल सके, प्रदेश में निवेश आए इसको लेकर हमने उद्योग लगाने के लिए सरलीकरण किया है, इसको लेकर नया कानून लाने वाले है प्रदेश में उद्योग लगाने के आवेदन की अनुमति 7 दिनों में मिलेंगी, अगर 7 दिनों में अनुमति नहीं मिली तो उसे अनुमति मान लिया जाएगा।
प्रदेश में जब हमारी सरकार बनी थी, तब खजाना खाली था। जीएसटी के कारण प्रदेश का राजस्व में भी कमी आई थी, लोकसभा चुनाव में आचार सहिता के चलते हम 3 माह तक कुछ काम नहीं कर पाए, लेकिन एक वर्ष में हमने अपने वचनों पर कार्य किया है। हमने माफियाओं पर नकेल कसते हुए माफिया मुक्त मध्यप्रदेश बनाने और कार्य कर रहे है। मिलावट खोरों पर कार्यवाही कर हर प्रदेश को स्वच्छ प्रदेश बनाने पर कार्य कर रहे है। शिक्षा विद्वानों को शासकीय स्कूल में रखा जाएगा, प्रदेश में कई वर्षो से डॉक्टर की भर्ती नहीं हुई है। हम डॉक्टर की भर्ती कर प्रदेश के सभी गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने पर कार्य कर रहे है। हम इंदौर ओर भोपाल में मेट्रो को लेकर कार्य कर रहे है, प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाए दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *