आज भोपाल में पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचे जंबूरी मैदान, तैयारियों का लिया जायजा

भोपाल राजनीति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 सितंबर को राजधानी भोपाल के दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भोपाल के जम्बूरी मैदान पर आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ शामिल होंगे. इस आयोजन को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. इसी के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी आज जम्बूरी मैदान पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के भेल क्षेत्र में स्थित जम्बूरी मैदान पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी के सोमवार को हो रहे कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. 

मुख्यमंत्री चौहान ने जम्बूरी मैदान पर मंच, बैठक व्यवस्थाएं पेयजल और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने जम्बूरी हेलीपेड का भी निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन करने के बाद मीडिया को भी संबोधित किया. उन्होंने बताया कि सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण हो गई हैं. प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए भोपाल और मध्य प्रदेश तैयार है. मुख्यमंत्री चौहान के साथ कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, सांसद वीडी शर्मा, कमिश्नर भोपाल डॉ पवन शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 

पांच बड़े डोम लगाए गए
वहीं बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर बारिश को देखते हुए पांच बड़े-बड़े डोम लगाए गए हैं, जबकि कुल 12 डोम लगे हैं. इन डोम्स में पांच बड़ी एलईडी और 36 छोटी एलईडी लगाई गई हैं. इसके अलावा प्रदेश भर से आने वाले कार्यकर्ताओं के वाहनों के लिए जम्बूरी मैदान की दोनों तरफ पार्किंग की व्यवस्था की गई है. आनंद नगर साइड की तरफ से 100 एकड़ में पार्किंग बनाई गई है. इसके अलावा आसपास खुले मैदान में भी पार्किंग की व्यस्था की गई है. कार्यक्रम स्थल जम्बूरी मैदान पर केवल चार नेताओं के फोटो लगे कटआउट ही लगाए गए हैं. इन चार नेताओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के फोटोयुक्त बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *