विवेक तन्खा आज भरेंगे राज्यसभा का नामांकन पत्र, बीजेपी ने साधा निशाना

भोपाल राजनीति

भोपाल। राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस नेता विवेक तन्खा सोमवार यानी आज अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं. राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा पहले कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे और इसके बाद कांग्रेस नेताओं के साथ विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन पत्र भरेंगे. इसके पहले आज विवेक तन्खा कांग्रेस कार्यालय में हुए विधि विभाग के सम्मेलन में शामिल हुए. इसमें तय किया गया कि अंबेडकर जयंती पर वकील एक बड़ी रैली निकालेंगे. रैली में कमलनाथ मौजूद रहेंगे, इस दिन बीजेपी के पतन का बिगुल बजेगा. कांग्रेस संभागीय स्तर पर विधि विभाग का सम्मेलन करेगी.

दोबारा उम्मीदवार होंगे तन्खा: कांग्रेस ने विवेक तन्खा को राज्यसभा में फिर से भेजने का निर्णय लिया है. विवेक तन्खा सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वे सुबह 11 बजे कांग्रेस प्रदेश कार्यालय से विधानसभा नामांकन दाखिल करने जाएंगे. प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं, इसमें दो सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी. विवेक तन्खा का कार्यकाल 29 जून को खत्म हो रहा है. कांग्रेस आलाकमान से विचार विमर्श के बाद कमलनाथ ने प्रदेश से उन्हें एक बार फिर राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है.

वीडी शर्मा ने विवेक तन्खा पर कसा तंज: कमलनाथ से जब इसको लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि विवेक तन्खा पार्टी के प्रतिबद्ध नेता हैं. वे प्रदेश के सबसे कम उम्र के एडवोकेट जनरल रहे हैं. पार्टी में परंपरा है कि किसी व्यक्ति को दो बार राज्यसभा का सदस्य बनाया जाता है. उसी का पालन करते हुए तन्खा को दूसरी बात राज्यसभा भेजा जा रहा है. राज्यसभा के लिए 31 मई को नामांकन भरने की आखिरी तारीख है. उधर तन्खा को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तंज कसते हुए कहा है कि, कांग्रेस ने ओबीसी आरक्षण को पलीता लगाने वाले शख्स को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *