NDTV के पत्रकार कमाल खान का निधन

देश

नई दिल्ली: NDTV की पत्रकारिता से पिछले तीन दशकों से जुड़े पत्रकार कमाल खान का शुक्रवार, 14 जनवरी को अचानक निधन हो जाने से पूरा पत्रकारिता जगत इस क्षति से क्षुब्ध है. वो पिछले 30 सालों से NDTV से जुड़े हुए थे और अपनी विशिष्ट पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे. वो चैनल के लखनऊ ब्यूरो के हेड थे. अभी गुरुवार को ही चैनल पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर उनकी रिपोर्टिंग देखी गई थी. शुक्रवार की सुबह उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया.तीन दशकों में उन्होंने राजनीति के कई दौर देखे और दर्शकों को अपनी राजनीतिक आंखों से घटनाओं का साक्षी बनाया. उन्हें समाज को अपने अनूठे ढंग से समझने-समझाने वाले और विशिष्‍ट और विश्‍वसनीय आवाजों में से एक पत्रकार माना जाता है.61 साल के कमाल खान के परिवार में उनकी पत्नी रुचि और बेटा अमन हैं.
उनके निधन पर कई राजनेताओं ने दुख जताया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके निधन पर दुख जताया.

Arvind Kejriwal@ArvindKejriwalबेहद दुखद। मशहूर पत्रकार कमाल ख़ान जी का आकस्मिक निधन पत्रकारिता जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनके परिवार को ये दुख सहने की शक्ति दें। विनम्र श्रद्धांजलि 🙏

Kamal Nath@OfficeOfKNathवरिष्ठ व प्रसिद्ध पत्रकार श्री कमाल खान के दुखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Hemant Soren@HemantSorenJMMवरिष्ठ पत्रकार कमाल खान जी के असामयिक निधन का दुःखद समाचार मिला। उनके चले जाने से लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को अपूरणीय क्षति हुई है। परमात्मा दिवगंत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

Priyanka Gandhi Vadra@priyankagandhiवरिष्ठ पत्रकार श्री कमाल खान जी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। कुछ दिनों पहले ही उनसे मुलाकात के दौरान ढेर सारी बातें हुई थीं। उन्होंने पत्रकारिता में सच्चाई व जनहित जैसे मूल्यों को जिंदा रखा। श्री कमाल खान जी के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। विनम्र श्रद्धांजलि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *