कोर्ट ने जीतू सोनी के हाेटल बेस्ट वेस्टर्न में ताेड़फोड़ पर लगाई रोक, 7 दिन में देना होगा नोटिस का जवाब

Uncategorized प्रदेश

हाई कोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम को जीतू सोनी के होटल बेस्ट वेस्टर्न के अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई रोकनी पड़ी। प्रबंधन ने निगम द्वारा होटल में अवैध निर्माण को लेकर दिए गए नोटिस का जवाब देने के लिए 48 घंटे के समय को कम बताते हुए याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए प्रबंधन को जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया। इसके पहले अवैध निर्माण की पुष्टि होने के बाद जीतू सोनी के घर और तीनों होटलों पर निगम, प्रशासन और पुलिस ने सुबह एक साथ अवैध निर्माण जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू की थी ।

वकील विशाल बाहेती ने बताया कि 2 दिसंबर 19 को नगर निगम ने होटल के संबंध में एक नोटिस देकर 4 दिसंबर तक जवाब मांगा था। इसमें उन्होंने कहा था कि होटल में हुआ कुछ निर्माण नक्शे के अनुसार नहीं है। इस मुद्दे को लेकर हमने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी कि जवाब देने के लिए 48 बहुत कम हैं। यह होटल 2009-10 से बना हुआ है और नगर निगम से स्वीकृत नक्शे के अनुसार ही बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद भी निगम ने बिना सुनवाई का अवसर दिए यहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। जस्टिस विवेक रसिया ने हमारे पक्ष को मानते हुए 7 दिन में नगर निगम के नोटिस का जवाब देने को कहा है। जवाब पेश होने के बाद सुनवाई का मौका दिया जाएगा। हमारा पक्ष जानने के बाद नगर निगम कौन सही है कौन गलत, इसे लेकर जवाब पारित करेगी। इसकी सूचना हमें देने के तीन दिन बाद ही कोई कार्रवाई निगम द्वारा की जा सकेगी। अन्य निर्माणों को लेकर कोई सुनवाई नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *