सेना के अधिकारियों को बंधक बनाया, गैंगरेप की घटना पर बयान बदल रही पुलिस, पीड़िता के बयान बाकी

इंदौर में पर्यटक स्थल जामगेट पर बड़ी घटना हो गई। यहां अपनी महिला मित्रों के साथ देर रात आर्मी के अधिकारी घूमने आए थे। यहां पर शूटिंग रेंज भी है जहां सभी आपस में बैठकर बातें कर रहे थे। तभी कुछ बदमाश आए और सभी को बंधक बना लिया। इसके बाद सेना के अधिकारियों की जमकर पिटाई की। एक अफसर व एक युवती को बंधक बना लिया और साथी अफसर के साथ एक युवती को छोड़ दिया। इन्हें बोला कि 10 लाख रुपए लेकर आओ तभी इन दोनों को छोड़ेंगे। बदमाशों के चंगुल से छुटकर आए अधिकारी और महिला ने अपनी आर्मी यूनिट और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचते ही बदमाश दोनों बंधकों को छोड़कर भाग निकले। जिस महिला मित्र को बंधक बनाया था उसके साथ गैंगरेप की आशंका है। पुलिस अधिकारियों ने आर्मी अफसर के बयान के हवाले से पहले गैंगरेप होने की बात कही लेकिन अब जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की बात कह रही है। घायल सेना के अधिकारियों और महिला मित्रों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना मंगलवार देर रात 2.30 बजे घटी थी। बुधवार शाम को महिलाओं को होश आया। ग्रामीण एसपी हितिका वासल के अनुसार आर्मी के अधिकारियों के बयान के आधार पर लूट, मारपीट, फिरौती व सामूहिक दुष्कर्म की आशंका में केस दर्ज किया है। 

आरोपियों को पकड़ने के लिए दस टीमें बनाई गई
पुलिस के अनुसार, दो ट्रेनी आर्मी अफसर अपनी महिला मित्रों के साथ देर रात जामगेट (Jam Gate) से आगे टेकरी पर गए थे। वे करीब दो-ढाई घंटे वहीं थे। इस बीच छह बदमाश वहां आए और मारपीट करने लगे। बदमाशों ने उनसे 10 लाख रुपए मांगे। अफसरों ने कहा, इतने रुपए नहीं हैं तो बदमाश रुपए का इंतजाम करने के लिए एक अफसर को जाने देने को तैयार हो गए। एक युवती को भी मदद के लिए जाने दिया। दूसरे अफसर व उनकी मित्र को बंधक बना लिया। जब तक देर तक कोई रुपए लेकर नहीं लौटा तो बदमाश दोबारा गुस्से में बंधकों से मारपीट करने लगे। उधर, रुपए के इंतजाम के लिए युवती के साथ छोड़े गए अफसर ने पहले अपनी यूनिट को घटना की जानकारी दी और वहां से पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस गाड़ियों की लाइट देखते ही बदमाश दोनों बंधकों को छोड़कर भाग खड़े हुए।

पीड़िता के बयान के बाद धाराएं अपडेट की जाएंगी
ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने बताया, अफसर के बयान पर लूट, मारपीट, फिरौती व सामूहिक दुष्कर्म की आशंका में केस दर्ज किया है। घटना में छह आरोपी शामिल हैं, जिनके नाम सामने आ गए हैं। दो को हिरासत में लिया गया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं। एसपी ग्रामीण हितिका वासल ने कहा कि अस्पताल में भर्ती विक्टिम के बयान दर्ज नहीं किए जा सके हैं। उसका मेडिकल कराया गया है। बयान के आधार पर केस की धाराएं अपडेट की जाएंगी। एसपी ने कहा कि फरार 4 आरोपियों की भी पहचान हो गई है। उनको तलाशने के लिए 10 थानों को अलर्ट किया गया है। सभी आरोपी इंदौर के मानपुर, बडगौंदा के रहने वाले हैं। दो का क्रिमिनल रिकॉर्ड है। एक पर 2016 में मर्डर का केस भी दर्ज हुआ था। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

प्रतिबंधित क्षेत्र में बैठे थे दोनों अफसर
जाम गेट के मुख्य मार्ग से आधा किमी अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र फील्ड फायरिंग रेंज है। यहां सेना के वाहन की आवाजाही के लिए रास्ता बनाया गया है, लेकिन कई बार पर्यटक भी क्षेत्र में पहुंच जाते हैं। दो अफसर अपनी महिला मित्रों के साथ इसी रास्ते से अंदर पहुंचे थे। अंधेरा व वीरान स्थान होने की वजह से बदमाशों ने फायदा उठाया और वारदात को अंजाम दिया।

दूर से ही गाड़ियों की रोशनी देख भागे बदमाश
सूचना पर एएसपी रूपेश द्विवेदी ने तत्काल बड़गोंदा थाना प्रभारी लोकेंद्रसिंह को सेना के अफसरों के साथ मौके पर भेजा। वीरान व सन्नाटे वाली जगह होने की वजह से पुलिस की गाड़ियां बदमाशों को दूर से ही दिखाई दे गई और वे भाग निकले। पुलिस ने बुधवार सुबह मध्यभारत अस्पताल में चारों का मेडिकल टेस्ट कराया। दोनों ही युवतियां बहुत ज्यादा डरी और सहमी होने से उस समय बयान नहीं दे सकी। पुलिस ने सेना के अधिकारी के बयान के आधार पर पूरा केस दर्ज किया।

स्थानीय बदमाशों के शामिल होने की आशंका
पुलिस ने घटनास्थल पर एक्टिव मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस करने के साथ ही आसपास के इलाकों में सर्चिग की। इसमें पांच से ज्यादा टीआई दिनभर जुटे रहे। पुलिस को महू तहसील के ही जाम गेट के आसपास के गांवों के ही स्थानीय बदमाशों के शामिल होने के आशंका है। पुलिस ने बुधवार देर रात मामले में दो संदिग्ध बदमाशों को हिरासत में लिया है।

डीआईजी ने कहा गैंगरेप हुआ, अब बोले जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी
बुधवार को दिन में महिलाएं बयान देने की स्थिति में नहीं थी तब आर्मी ऑफिसर ने बंधक बनाई गई अपनी महिला मित्र के साथ रेप की आशंका जताई थी। पुलिस ने भी गैंग रेप की पुष्टि की थी। बुधवार को DIG निमिष अग्रवाल ने भी गैंग रेप की पुष्टि की लेकिन रात में एडिशनल डीसीपी रूपेश द्विवेदी ने कहा कि पीड़िता ने होश में आने पर गैंग रेप की बात को नकार दिया है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जाएगा।

पहले भी कई घटनाएं हो चुकी, जागरूकता का अभाव
पहले भी महू और चोरल क्षेत्र में रेप और लूटपाट की कई घटनाएं हो चुकी हैं। देर रात लोग यहां पर घूमने आते हैं, जिन्हें आसपास के गांवों के लुटेरे शिकार बना लेते हैं। पुलिस कई बार लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाती रही है लेकिन फिर भी लोगों की लापरवाही की वजह से वे इन लुटेरों का शिकार बन जाते हैं।

  • सम्बंधित खबरे

    आज शाम 6 बजे से निकलेंगी झांकियां,झांकियों की 101 साल पुरानी परंपरा – सेठ हुकुमचंद ने रखी थी नींव

    इंदौर। शहर में आज शाम 6 बजे से झांकियों का भव्य प्रदर्शन होने जा रहा है, जिसमें 25 झांकियां शहर की सड़कों पर निकलेंगी। इस आयोजन की खास बात यह है…

    इंदौर में रफ्तार का कहरः लग्जरी कार ने स्कूटी को मारी टक्कर, हादसे में 2 युवती की मौत, ड्राइवर फरार

    इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. जहां तेज रफ्तार लग्जरी कार ने स्कूटी को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    व्यापार

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    एलआईसी को 606 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग को लेकर नोटिस

    एलआईसी को 606 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग को लेकर नोटिस
    Translate »
    error: Content is protected !!