24 घंटे में ही भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री का यू टर्न, रमेश बोले- मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर किया वायरल

लोकसभा चुनाव में मिली हार से भयभीत भाजपा विधायकों द्वारा अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करने की मुहिम ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। ताजा मामला जौनपुर के बदला विधायक रमेशचंद्र मिश्र और पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह उर्फ मोती सिंह के बयानों से जुड़ा है। हालांकि दोनों नेता 24 घंटे में ही अपने बयान से पलट गए हैं। 

दोनों नेताओं वीडियो के जरिए अपने बयान को तोड़मरोड़कर पेश किए जाने की बात कही है। पर राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों भाजपा नेता 24 घंटे में ही अपने बयानों से पलट गए?

बता दें कि भाजपा के शीर्ष नेताओं के अलावा प्रदेश संगठन भी लोकसभा चुनाव में हार की लगातार समीक्षा कर रहा है। इसमें यह भी देखा जा रहा है कि किस-किस विधायक या मंत्री के क्षेत्र में भाजपा को कम वोट मिले हैं।

इस तरह से हो रही समीक्षा में खुल रही पोल ने ऐसे तमाम विधायकों और मंत्रियों की जनता पर ढीली पड़ती पकड़ को साबित कर रही है। ऐसे में इन विधायकों को 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने टिकट की चिंता सताने लगी है।
उधर बदला पुर विधायक रमेश चंद्र मिश्रा और पूर्व मंत्री सिंह के बयान के बाद अब भाजपा में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि एकाएक आखिर एक-एक करके विधायक अपनी ही सरकार को कठघरे में क्यों खड़ा कर रहे हैं?

वहीं, सूत्रों का कहना है कि सरकार को कठघरे में खड़ा करने को लेकर विधायकों के बीच मची होड़ पर भाजपा का शीर्ष और प्रदेश संगठन काफी नाराज है। सूत्रों की माने तो भाजपा के कुछ बड़े नेताओं ने दोनों नेताओं को फटकार लगाई है। इसी का नतीजा है कि दोनों नेताओं ने 24 घंटे में ही अपने बयानों से पलटते हुए सफाई पेश की है।
विधायकों के बयानों की वजह की होगी पड़ताल
सूत्रों का कहना है कि पार्टी में शीर्ष स्तर पर इस बात पर विचार किया जा रहा है कि कहीं, प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की कोशशि तो नहीं है। इसलिए पार्टी की ओर से अपने स्तर से गोपनीय तरीके छानबीन शुरू कर दी गई है कि इसके पीछे कौन है? किसके इशारे पर पार्टी के विधायक अपनी ही सरकार के अच्छे कार्यों के बजाय सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू किए गए ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति की हवा निकालने पर तुले है।
भाजपा विधायक बोले… केंद्र सरकार करे हस्तक्षेप, तभी 2027 में बनेगी सरकार
बदलापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रमेशचंद्र मिश्रा ने वीडियो संदेश जारी यूपी की राजनीति में हलचल बढ़ा दी। विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार को कुछ बड़े फैसले लेने होंगे, तभी 2027 में भाजपा की यूपी में सरकार बन सकेगी। पीडीए ने जो भ्रम फैलाया है, उससे भाजपा की स्थिति खराब है। वीडियो चार दिन पुराना बताया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं था। जौनपुर की बदलापुर विधानसभा सीट पर भी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। अब दो बार के विधायक रमेश मिश्रा का वीडियो सामने आया है। विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करके बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा, तभी कुछ हो सकेगा।

2027 में सरकार बन सकेगी। इस सिलसिले में अमर उजाला ने मोबाइल फोन के जरिये विधायक बात भी की है। इस पर विधायक ने कहा कि यूपी के अधिकारी मनबढ़ हो गए हैं। वे जनता की नहीं सुन रहे हैं।
जनप्रतिनिधियों का सम्मान भी नहीं बचा है। सब मनमानी पर उतारू हैं, इसलिए वीडियो संदेश के जरिये अपनी बात कहनी पड़ी है। सीएम को मंत्रियों के साथ बैठक करके इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए।

  • सम्बंधित खबरे

     भाजपा के एजेंडे में मुस्लिम ? 5 लाख सदस्यों पर नजर!

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की गलियों से ही होकर दिल्ली का दरबार मिलता है, ये बात सभी राजनैतिक दलों को भलीभांति पता है. इसी को लेकर हर दल अपनी सियासी ज़मीन…

    उपचुनाव में सपा की खास रणनीति… मंगेश के बहाने पीडीए को गोलबंद करेगी पार्टी, अखिलेश यादव का है ये प्लान

    समाजवादी पार्टी सुल्तानपुर डकैती मामले में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव के बहाने पीडीए को गोलबंद करेगी। विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर इसे पार्टी की खास रणनीति माना जा…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    व्यापार

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    एलआईसी को 606 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग को लेकर नोटिस

    एलआईसी को 606 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग को लेकर नोटिस
    Translate »
    error: Content is protected !!