IPL 2024, SRH vs LSG: प्लेऑफ के लिए हैदराबाद और लखनऊ की होगी भिडंत, किसका पलड़ा है भारी ?,

Uncategorized खेल

IPL 2024, SRH vs LSG: आईपीएल 17 के 57वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) की टीमें आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

बता दें कि पैट कमिंस की कप्तानी वाली हैदराबाद अब तक अपने 11 मैचों में से 6 जीतने में सफल रही है और अंक तालिका में चौथे स्थान पर है , उसके 12 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -0.065 है. दूसरी ओर, केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ ने भी अपने 11 मैचों में से 6 जीते और वे 12 अंकों और -0.371 के नेट रन रेट के साथ तालिका में 5वें स्थान पर हैं. ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. क्योंकि इस मुकाबले को हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राहें काफी मुश्किल हो जाएगी. दोनों टीमों का स्थिति इस टूर्नामेंट में अभी तक एक जैसी बनी हुई है. बस अंतर है तो नेट रनरेट का है. ऐसे में एक हार दोनों टीम के लिए भारी पड़ सकती है.

SRH बनाम LSG हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स इन दोनों टीमों के बीच हुए कुल 3 आमने-सामने के मुकाबलों में हर बार लखनऊ सुपर जाइंट्स ने जीत हासिल की है. इन दोनों बराबरी की टीमों के बीच बुधवार को यहां रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद है. दोनों टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है. आइए इस मैच से जुड़े कुछ अहम् आकड़ों पर डालते है एक नजर.

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट?

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच (SRH vs LSG Pitch Report) आमतौर पर बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात होती है. इस कारण यह भी है कि यह ग्राउंड छोटा है. इस सीजन में हैदराबाद की टीम इस मैदान में 277 रन का बड़ा स्कोर भी बना चुकी है. ऐसे में आज के मैच में भी जमकर रन बरसने की उम्मीद जताई जा रही है.

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम का ये है रिकॉर्ड

हैदराबाद के इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल के कुल 75 मैच खेले गए हैं. जिसमें से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 34 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 41 मैचों में जीत दर्ज की है. इस मैदान में एक दिलचस्प आंकड़ा यह भी है कि यहां टॉस हारने वाली टीम ने ज्यादा मैचों को जीता है. यहां का हाईएस्ट स्कोर 277 (सनराइजर्स हैदराबाद), जबकि लोवेस्ट स्कोर 80 (दिल्ली कैपिटल्स) है. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने इस होम ग्राउंड में अब तक कुल 55 मैच खेले हैं. जिनमें से 33 मैचों में उसे जीत, जबकि 21 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

SRH और LSG की संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद

अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, सनवीर सिंह, ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, नितीश कुमार रेड्डी.

लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, यश ठाकुर, अर्शिन कुलकर्णी, युद्धवीर सिंह, दीपक हुडा, निकोलस पूरन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *