Salman Khan Firing Case: सलमान के घर के बाहर गोलीबारी मामले के आरोपियों को राहत नहीं, 29 अप्रैल तक हिरासत बढ़ी

मनोरंजन

अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। आज दोनों को कोर्ट में पेश किया गया।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को आज गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों की पुलिस कस्टडी चार दिनों के लिए बढ़ा दी है। अब दोनों आरोपी- विक्की गुप्ता और सागर पाल, 29 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रहेंगे। दोनों आरोपियों को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं। 

चार दिन बढ़ी हिरासत
सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में पुलिस ने विक्की गुप्ता (24 वर्ष) और सागर पाल (21 वर्ष) को गिरफ्तार किया था। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। दोनों आरोपियों को पिछली रिमांड खत्म होने के बाद आज अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को अब 29 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी में भेजा है। पुलिस ने अदालत से दोनों आरोपियों की चार दिनों की कस्टडी की मांग की थी। पुलिस ने गोलीबारी के पीछे का मकसद का पता लगाने के लिए आरोपियों की कस्टडी के लिए मांग की थी।

आरोपियों के वकील ने दी यह दलील
मामले में आरोपियों की तरफ के वकील अमित मिश्रा ने दलील दी कि उनके क्लाइंट की आगे की हिरासत की अब जरूरत नहीं है, क्योंकि गोलीबारी में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिए गए। दोनों जांच में सहयोग कर रहे थे। हालांकि दोनों पक्षों को सुनने के बाद अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एलएस पधेन ने विक्की और सागर की हिरासत 29 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

तापी नदी से बरामद कीं पिस्तौल
विक्की गुप्ता और सागर पाल ने सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को कथित तौर पर गोलीबारी की। इसके बाद दोनों फरार हो गए। 16 अप्रैल को दोनों आरोपियों को गुजरात के कच्छ के एक गांव से पकड़ा गया। इसके बाद मुंबई की क्राइम ब्रांच ने एक सर्च ऑपरेशन के दौरान गोलीबारी में इस्तेमाल दोनों पिस्तौल तापी नदी से बरामद कीं। मुंबई क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में कहा कि वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपियों ने तीन बार कपड़े बदले थे। मुंबई में फायर करके भागते समय पहले बांद्रा में, फिर संताक्रूज और उसके बाद सूरत में कपड़े बदले थे। उन्होंने अपना हुलिया भी बदलने की कोशिश की, जिससे पहचान में न आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *