जया नहीं बल्कि की इस महाराष्ट्रीयन लड़की से शादी करना चाहते थे Amitabh Bachchan, दिल टूटा तो छोड़ दिया शहर।

मनोरंजन

क्या आपको पता है कि जया बच्चन से पहले बिग बी को एक महाराष्ट्रीयन लड़की से बेहद प्यार हो गया था. वो हर हाल में उस लड़की से शादी करना चाहते थे.

Amitabh Bachchan First Love: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के लव अफेयर को लेकर कई किस्से मशहूर हैं. कई दफा उनका नाम बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा के साथ जोड़ा जा चुका है. लेकिन आज हम आपको अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही उनके किसी फैन को पता होगा.

इस महाराष्ट्रीयन लड़की से प्यार करते थे अमिताभ
ये बात काफी कम लोगों को पता है कि जया बच्चन से शादी करने से पहले अमिताभ बच्चन एक महाराष्ट्रीयन लड़की से बेइंतहा मोहब्बत करते थे और हर हाल में उससे शादी करना चाहते थे. बता दें कि तब अमिताभ बच्चन ने फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा था और वो कोलकता में एक ब्रिटिश कंपनी में काम करते थे. वो लड़की भी उसी कंपनी में कर्मचारी थी.

करना चाहते थे शादी
इस बात का खुलासा बिग बी के दोस्त दिनेश कुमार ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत के दौरान किया था. उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन को वो लड़की बहुत पसंद थी और वो उसे अपना दिल दे बैठे थे. लड़की भी उन्हें पसंद करती थी. दोनों का ये अफेयर काफी दिनों तक चला लेकिन शादी नहीं हो पाई. अमिताभ ने कई दफा उसे शादी के लिए प्रपोज किया लेकिन हर बार वो इसे टाल देती.

दिल टूटा तो छोड़ दिया शहर
दोस्त ने आगे कहा कि ‘अमिताभ का दिल बुरी तरह से टूट चुका था और एक दिन नाराज होकर उसने एक बड़ा फैसला ले लिया. उसने नौकरी और शहर छोड़ने का फैसला ले लिया और सब कुछ छोड़कर वो मुंबई चले आए. अचनाक नौकरी छोड़ने की वजह से उनकी 26 दिनों की सैलरी भी कट गई थी. अमिताभ के मुंबई आने के बाद उस लड़की ने बंगाली सिनेमा के एक सुपरस्टार से शादी रचा ली और अमिताभ फिल्मों में अपना करियर बनाने में जुट गए. आज वो बंगाली सिनेमा के एक मशहूर एक्टर की पत्नी हैं.’

इस साल जया बच्चन से रचाई शादी
जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी की बात करें तो फिल्म ‘जंजीर’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे. फिर जंजीर हिट होते ही दोनों ने 3 जून 1973 को परिवार वालों की रजामंदी से सिंपल तरीके से शादी रचाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *