एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के चेयरमैन और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दीपक पारेख ने पद से दिया इस्तीफा।

Uncategorized मार्गदर्शन

दीपक पारेख ने एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के चेयरमैन और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है.

दिग्गज बैंकर दीपक पारेख ने एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के चेयरमैन और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने आज 18 अप्रैल को एक एक्सचेंज फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि दीपक एस पारेख ने आज एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के चेयरमैन और नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से हटने का फैसला ले लिया है जो बिजनेस घंटों के बाद लागू हो जाएगा.

केकी मिस्त्री एचडीएफसी बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त
कंपनी ने इस बात की भी जानकारी दी कि उसने केकी मिस्त्री के बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त कर दिया है. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में सूचना दी है कि कंपनी के बोर्ड ने सर्ससम्मति से केकी मिस्त्री को तत्काल प्रभाव से एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के चेयरमैन पद पर नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (आईआरडीए) की अनुमति मिलने के बाद ये फैसला लागू हो जाएगा.

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के कैसे रहे तिमाही नतीजे
एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस के तिमाही नतीजे की बात करें तो वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 411 करोड़ रुपये का रहा है और इसमें सालाना आधार पर 14.8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 358 करोड़ रुपये रहा था.

पद्म भूषण हासिल कर चुके हैं दीपक पारेख
दीपक पारेख को भारत सरकार ने साल 2006 में उद्योग एवं व्यापार के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था और महाराष्ट्र से इस दिग्गज बैंकर को उद्योग जगत में काफी सम्मान हासिल है. हाल ही में एचडीएफसी बैंक के पूर्व चेयरमैन और बैंकिंग सेक्टर के दिग्गज दीपक पारेख के समर्थन वाली कंपनी नेफ्रो केयर इंडिया लिमिटेड भी आईपीओ की तैयारियों में जुट गई है. कंपनी ने एनएसई इमर्ज को आईपीओ से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *