इधर IPL 2024 से लिया ब्रेक, उधर नई टीम से जुड़े मैक्सवेल, बोले- ‘सपना सच हो गया।

Uncategorized खेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2024 में फैंस को निराश किया है. वे जलवा नहीं दिखा पाए थे.

Glenn Maxwell: इन दिनों आईपीएल 2024 चल रहा है. सबसे बुरी हालत आरसीबी की है, जिसने अपने 7 में से 6 मैच हारे हैं और प्वाइंट टेबल में नंबर 10 पर है. टीम के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल एक भी मैच में नहीं चले. जिससे टीम की ऐसी हालत हुई है. आखिरकार 6 मैचों के बाद उन्होंने खुद कप्तान फाफ डु प्लेसिस से ब्रेक मांगा और सीजन को बीच में ही छोड़ दिया. अब खबर है कि ग्लेन मैक्सवेल अमेरिका में होने वाले मेजर लीग क्रिकेट में कमाल दिखाएंगे, उन्होंने वाशिंगटन फ्रीडम टीम के साथ करार किया है.

मेजर लीग क्रिकेट का अगला सीजन 5 जून से होने वाले टी20 विश्व कप के बाद यानी 4 जुलाई से शुरू होगा, जिसमें वो वाशिंगटन फ्रीडम के लिए खेलते दिखेंगे. इस टीम में पहले से ही स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड हैं, जो ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार प्लेयर हैं. इस तरह अब वाशिंगटन फ्रीडम में कंगारू टीम की यह तिकड़ी एक साथ जलवा दिखाने को तैयार है.

ग्लेन मैक्सवेल वाशिंगटन फ्रीडम से खेलने को बेताब हैं. वो पहली दफा इस टीम का हिस्सा बने हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा ‘ जब पहली बार मैने ये टूर्नामेंट देखा था तो सोचा था कि एक दिन इसमें खेलूंगा. अब मुझे यह सौभाग्य मिला है. मैं पिछले कुछ समय से रिकी पोंटिंग और कुछ अन्य खिलाड़ियों से काफी बात कर रहा हूं और निश्चित रूप से इसमें शामिल होने के लिए बेहद उत्साहित हूं.

IPL 2024 में ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन?
आईपीएल 2024 में ग्लेन मैक्सवेल टीम के लिए विलेन साबित हुए. उन्होंने 6 मैचों में कुल 32 रन बनाए. सबसे बड़ी पारी 28 रनों की थी, जो केकेआर के खिलाफ आई थी. इसके अलावा तीन मैचों में वो खाता नहीं खोल पाए. बाकी 2 मैचों में 3 और 1 रन बनाया. मैक्सवेल के आउटआफ फार्म होने के चलते टीम की हालत भी खराब है. आरसीबी इस वक्त प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे हैं. आरसीबी को 7 मैचों में सिर्फ 1 जीत नसीब हो सकी है, बाकी के 6 मुकाबले उसने गंवाए हैं.

आईपीएल 2024 में 32 रन निकले
CSK के सामने शून्य
PBKS के सामने 3 रन
KKR के सामने 28 रन
LSG के सामने शून्य
RR vs के सामने एक रन
MI vs के सामने फिर शून्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *