मोदी जी के द्वारा, मुक्त बिजली, मुक्त राशन के लिए किया गया वादा, जारी हुआ घोषणा पत्र – जाने ख़ास बातें

Uncategorized देश

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अपना आने वाले चुनाव 2024 के लिए संकल्प पत्र जारी कर दिया गया है और उन्होंने इस संकल्प पत्र को “मोदी की गारंटी” नाम दिया है संकल्प पत्र के मुताबिक उन्होंने ज्यादातर युवाओं से लेकर महिलाओं तक एवं वरिष्ठ नागरिकों को बहुत ज्यादा फोकस में रखने के लिए दावा किया है।

नई सरकार लेगी 100 दिन का एक्शन प्लान
प्रधानमंत्री जी के द्वारा जारी किया गया अग्रिम चुनाव के लिए संकल्प पत्र में उन्होंने कहा कि नई सरकार के लिए उन्होंने 100 दिन का एक्शन प्लान भी तैयार किया है जिसमें वह अन्य अन्य चीजों पर कार्य करेंगे। जिसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि वह रेलवे से लेकर आने वाली वेटिंग लिस्ट की समस्या को भी संज्ञान में लेंगे और जल्द ही उसको खत्म करने का वादा किया।

मुफ्त बिजली एवं मुफ्त राशन का भी किया गया वादा
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा इस बार सभी लोगों के लिए फ्री में बिजली और 5 साल तक मुफ्त में राशन बांटने की प्रक्रिया को जारी रखने का बहुत बड़ा वादा किया है।

संकल्प पत्र के अनुसार मोदी जी के द्वारा 3 करोड नए घर बनाने का भी वादा किया गया है एवं प्रधानमंत्री जी के द्वारा चलाई जाने वाली नई सूर्य घर बिजली योजना के माध्यम से ज्यादा बिजली बनाने से लेकर उसमें अर्चित रोजगार से पैसे कमाने का भी अवसर प्रदान किया जाएगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत मिलने वाले लोन को 10 लख रुपए से बढ़ाकर आप 20 लख रुपए कर दी जाएगी और उन्होंने संकल्प पत्र के माध्यम से वादा किया है कि वह जल्द ही पूरे देश में UCC लागू करेंगे।

महिलाओं के लिए भी किए गए खास वादे
बता दें कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र के आधार पर उन्होंने कहा कि उन्होंने इस बार एक करोड़ से भी ज्यादा ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बना बनाने का कार्य पूर्ण किया और वह नई सरकार में 3 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बहना योजना के अंतर्गत सशक्त बनाएंगे।

इसकी अलावा उन्होंने बताया कि सरकार महिलाओं को स्वास्थ्य योजना के तहत कैंसर जैसी बीमारियों को भी खत्म करने के लिए पहल को जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *