बंगाल में NIA की टीम पर हुई FIR, पुलिस ने इस वजह से दर्ज किया मामला

Uncategorized देश

बंगाल में एनआईए टीम पर हमले के एक दिन बाद पुलिस ने एनआईए टीम पर ही एफआईआर दर्ज की है। इस बीच एनआईए ने भी हमलावरों के खिलाफ भूपतिनगर थाने में मामला दर्ज कर लिया है। एसपी सौम्यदीप भट्टाचार्य ने कहा कि एनआईए की एक टीम भूपतिनगर पुलिस स्टेशन पहुंची थी और हमने उनके साथ पूरा सहयोग किया।

एएनआई, पूर्व मेदिनीपुर: बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में एक विस्फोट मामले की जांच के दौरान एनआईए टीम पर हमले के एक दिन बाद पुलिस ने एनआईए टीम पर ही एफआईआर दर्ज की है।

महिला की शिकायत पर कार्रवाई
दरअसल, पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर एनआईए टीम और सीआरपीएफ अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उन्होंने आरोप लगाया कि एनआईए अधिकारियों ने देर रात उनके घर के दरवाजे तोड़कर उनके साथ छेड़छाड़ की। भूपतिनगर में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


इस बीच एनआईए ने भी हमलावरों के खिलाफ भूपतिनगर थाने में मामला दर्ज कर लिया है। एसपी सौम्यदीप भट्टाचार्य ने कहा कि एनआईए की एक टीम भूपतिनगर पुलिस स्टेशन पहुंची थी और हमने उनके साथ पूरा सहयोग किया। इससे पहले, एनआईए की एक और टीम आई थी और उनके साथ कुछ बहस की खबरें थीं।

घटना के दौरान, पहले एक वाहन में तोड़फोड़ की गई थी। घटना के दौरान एक व्यक्ति के घायल होने की भी सूचना है। मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।


इससे पहले शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर जिले में एक विस्फोट मामले के सिलसिले में जांच के दौरान एनआईए के कुछ अधिकारियों के साथ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की गई थी। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, विस्फोट मामले की चल रही जांच के सिलसिले में पूर्व मेदिनीपुर का दौरा करने वाली एनआईए टीम पर शनिवार को हमला हुआ।

सूत्रों ने कहा कि जिस वाहन में एनआईए अधिकारी यात्रा कर रहे थे, उसमें कथित तौर पर उस समय तोड़फोड़ की गई जब मामले के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

कथित घटना के एक वीडियो में स्थानीय लोगों को कथित तौर पर एक वाहन के आसपास इकट्ठा होते देखा गया, जो एनआईए टीम को संदिग्ध को अपने साथ ले जाने से रोकने की कोशिश कर रहे थे। ग्रामीणों ने वाहन पर पथराव भी किया।

गौरतलब है कि 5 जनवरी को राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी टीम पर इसी तरह का हमला किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *