PM पर विवादित बयान के खिलाफ BJP ने खोला मोर्चा, डिप्टी सीएम विजय शर्मा सहित भाजपा नेताओं ने चरणदास महंत का बंगला घेरा

राजनीति रायपुर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर फोड़ने वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आज प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता भगत सिंह चौक से रैली कि शक्ल में पैदल मार्च करते हुए डॉ महंत के निवास का घेराव करने पहुंचे और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने किया वे भी सभी कार्यकर्ताओं सहित पैदल मार्च करते हुए महंत के निवास तक गए जहां उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस तरह की निकृष्ठ टिप्पणी उनके निचले स्तर का प्रमाण है आपके राजनीतिक विरोधाभास के दीगर वे भारत के प्रधानमंत्री भी हैं ऐसे में उनके खिलाफ राजनीतिक प्रचार करने के लिए आप स्वतंत्र हैं परंतु इस तरह की गलत बयानबाजी किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं की जा सकती.

देश के PM के संदर्भ में इस प्रकार की बयानबाजी निंदनीय
छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी का कड़ा प्रतिकार करते हुए कहा है, ‘मैं भी हूं मोदी का परिवार और कांग्रेस के नेता पहली लाठी मुझे मारें.’ श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ‘मैं भी हूं मोदी का परिवार, पहले लाठी मुझे मारो’ इस विषय को लेकर जनता तक जाएगी और जनता इस प्रकार के अमर्यादित बयान देने वालों को सजा देगी. उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि जो स्वयं ही विधानसभा के अध्यक्ष रहे हों, जो इतने लंबे कार्यकाल से संसदीय मान बिंदुओं के लिए सबको समझाते रहे हैं, जो वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष हैं, उन्होंने राजनांदगांव में 2 अप्रैल को यह कहा कि जो मोदी का सिर फोड़ेगा उसको ज़िताओ. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव का नाम लिया है. देश के प्रधानमंत्री के संदर्भ में इस प्रकार की बयानबाजी निंदनीय है. उन्होंने कहा कि चरणदास महंत को इस वक्तव्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगनी चाहिए.

लोकसभा चुनाव के नतीजों में दिखेगा मोदी का परिवार :- संजय श्रीवास्तव
महंत निवास घेराव के पश्चात भाजपा नेताओ का दल प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव और जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती पटेल के नेतृत्व में चरणदास मंहत की अनर्गल बयानबाजी को भड़काऊ और हिंसा के लिए प्रेरित करने वाला बताते हुए उनके खिलाफ एफ.आई.आर. की मांग लेकर सिविल लाइन थाना पहुंचे. जहां भाजपा नेताओं द्वारा उपस्थित पुलिस अधिकारियो को ज्ञापन सौंपते हुए त्वरित गिरफ्तारी की मांग करते हुए एफ.आई.आर. करने की मांग रखी.

इस दौरान संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेसी नेता छत्तीसगढ़ नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा- ”चरणदास महंत का लाठी से सिर फोड़ने वाला बयान असल मायने में कांग्रेस पार्टी की विचारधारा का आइना है कभी प्रधानमंत्री को चाय वाला बोलकर उपहास उड़ाया जाता है , कभी कोई नेता नीच राजनीति वाला कहता है कभी कोई काटो कहता है कभी मारने तक की बात की जाती है और आज लाठी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सर फोड़ने वाला बयान यह कांग्रेस की विचारधारा का आइना है जिसमे अराजकता और हिंसा स्वतः प्रदर्शित होती है. चरणदास महंत को अपने बयान के लिए सार्वजनिक मंच से प्रधानमंत्री मोदी से माफी मांगनी चाहिए, अन्यथा भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध झेलने के लिए वे तैयार रहें। मैं आप सभी मीडिया बंधुओ को माध्यम से कहना चाहता हूं की लोकसभा चुनाव के नतीजों में आपको मोदी के संगठित परिवार देखने को मिल जायेगा”.

जिला भाजपा अध्यक्ष जयंती पटेल ने इस मौके पर कहा- ”राजनीति मुद्दो की होनी चाहिए जिसमे जनता का हित अहित निहित हो परंतु इस प्रकार का निजी प्रहार और कार्यकर्ताओं को उकसाने का प्रयास चरणदास महंत की परिपक्वता पर सवालिया निशान लगाता है हमे आश्चर्य है की छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष इतनी छोटी सोच का व्यक्ति हैं. राजनीति सदैव सुचिता की होनी चाहिए स्वास्थ्य आरोप प्रत्यारोप की होनी चाहिए इस तरह की निकृष्ठ विचारो को जनता सिरे से नकार देती है और यह आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजों में देखने को मिलेगा”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *