रायसेन में सड़क हादसे के बाद टैंकर में आग, चालक-हेल्पर जिंदा जले, घंटेभर तक भभकती रही लपटें

रायसेन

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में रविवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया। गैस टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे के बाद टैंकर ने आग पकड़ी ली और देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। टैंकर में बैठे चालक और हेल्पर को निकलने का मौका तक नहीं मिला और दोनों की जिंदा जल जाने से मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक हादसा रविवार दोपहर करीब 3 बजे सुल्तानपुर थाना क्षेत्र में बाड़ी के पास नेशनल हाईवे पर हुआ। बताया जा रहा है कि गैस टैंकर वड़ोदरा से जबलपुर की ओर जा रहा था। नागिन मोड़ के पास टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। टैंकर में तत्काल आग लग गई। ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आग बहुत तेजी से फैली। ऊंची-ऊंची लपटें और घने काले धुएं के गुबार नजर आने लगे थे। टैंकर में चालक-परिचालक थे, और दोनों जिंदा जल गए। बाद में उनके झुलसे हुए शव निकाले गए।

हादसे की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे। एएसपी कमलेश कुमार ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि काफी देर तक भी टैंकर के पास नहीं पहुंचा जा सका। बाड़ी एसडीओपी अदिति भावसार ने बताया टैंकर पर एलपीजी लिखा हुआ है। सात दमकलों की मदद से आग पर काबू पा जा सका है। आग बुझाने के बाद टैंकर से ड्राइवर और हेल्पर के शव निकाले जा सके।

यातायात रहा बाधित
बता दें कि टैंकर की आग की चपेट में तीन झुग्गियां भी आ गईं। वहां रहने वाले लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि ये झुग्गियां खेतों में मवेशियों और भूसे के लिए बनाई गई थीं। पुलिस अधिकारी ने भी कहा कि आग से आसपास के लोगों की जान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं टैंकर की आग देखने और बचने के कारण यातायात प्रभावित हुआ है। सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। आग बुझने के बाद यातायात भी सुचारु किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *