सीएम मोहन यादव का तोहफा, इस बार एक मार्च को मिल जाएगा लाडली बहनों को ‘भाई का प्यार’

बालाघाट

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाडली बहनों को खुशखबरी दी है। उन्होंने त्योहारों को देखते हुए एक मार्च को ही बहनों के खाते में लाडली बहना योजना की राशि डालने का फैसला किया है। ये जानकारी उन्होंने स्वयं बालाघाट के एक कार्यक्रम में दी। 

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए सीएम यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि इस बार निर्धारित समय से पूर्व योजना की किस्त बहनों को दी जाएगी। आगामी शिवरात्रि और होली के त्यौहारों को देखते हुए मार्च की अगली किस्त 10 तारीख के बजाय 1 मार्च को ही बहनों के खाते में डाल दी जाएगी ताकी बहनों को त्योहारों पर कोई परेशानी ना हो। इसके तहत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बालाघाट प्रवास के दौरान 761 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की लाड़ली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी।
इस योजना के माध्यम से माताओं बहनों के जीवन में उजाला आता है। महिलाओं और कन्याओं के लिए लाडली बहना और कन्यादान योजना चलाई गई है, विपक्षी यह भ्रम फैला रहे थे कि यह योजना बंद कर दी जाएगी। सरकार के पास पैसा नहीं है। आगे कहां से लाओगे लेकिन हमने इसका प्रबंध किया है, क्योंकि यह भाजपा की सरकार है और नियमित हर माह की 10 तारीख को बहनों के खाते में सहायता राशि डाली जाएगी और वह निरंतर जारी रहेगी।

सीएम ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री प्रधानसेवक है और जनता के मुख्य सेवक हैं। रेंजर कॉलेज मैदान में एकमहती जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश एवं केन्द्रीय सरकार के समन्वय के साथ डबल  इंजन की सरकार के स्वरूप में प्रदेश के सर्वागिण विकास की दिशा में हम बढ रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर मोर्च पर कदम बढ़ा रहा है तथा सरकार हर व्यक्ति की चिंता करते हुये उसके लिये योजना बना रही है। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार वनांचल वाले जिलों में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने के लिए कृत संकल्पित है, क्योंकि वनों में पैदा होने वाली जड़ी-बूटी और औषधियों के माध्यम से आयुर्वेदिक इलाज की पद्धति हमारे यहां सैकड़ों वर्षो पूर्व से की जा रही है। इसी आधार पर बालाघाट जिले में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की स्वीकृति की घोषणा करते हुए कहा कि इसके माध्यम से औषधियों का भरपूर उपयोग किया जाएगा।

सीएम यादव ने कहा कि पूर्व आयुष मंत्री तथा जिला भाजपा अध्यक्ष कावरे जी ने बालाघाट जिले में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने का आग्रह किया था। यादव ने 300 करोड़ रुपये के उद्योग लगाने वाले निवेशकों से संवाद करते हुए कहा कि प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए प्रदेश शासन हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर रहेगा। उन्होंने सांसद एवं विधायकों के साथ रोड शो में भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *