अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर सीएम योगी बोले- मेरे लिए आनंद का अवसर, पूरी होगी अभिलाषा

Uncategorized उत्तर प्रदेश लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के संदर्भ में एक लेख लिखा है. इस लेख के जरिए सीएम ने कहा है कि यह मेरे लिए आनंद का अवसर है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि आज चिर अभिलाषा पूरी होगी. सीएम ने लिखा कि सनातन संस्कृति के प्राण रघुनंदन राघव श्री रामलला अपनी जन्मभूमि अवधपुरी में नव्य-भव्य-दिव्य मंदिर में अपने भक्तों के भावों से भरे संकल्प स्वरूप सिंहासन पर प्रतिष्ठित होंगे, तो मानो पीढ़ियों का संघर्ष और पूर्वजों का वृत सफल होगा.

सीएम ने लिखा- 22 जनवरी 2024 का दिन मेरे निजी जीवन के लिए भी आनंद का अवसर है. यह रामजन्मभूमि मुक्ति का संकल्प ही था, जिसने मुझे पूज्य गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ जी महाराज का पुण्य सानिध्य प्राप्त कराया. आज मेरे दादगुरु ब्रह्मलीन महंत श्री अवेद्यनाथ जी महाराज एवं अन्य पूज्य संतगण भौतिक शरीर से साक्षी नहीं बन पा रहे हैं लेकिन उनकी आत्मा को असीम संतोष की अनुभूति हो रही होगी.

मुख्यमंत्री ने लिखा- मेरा सौभाग्य है कि जिस संकल्प के साथ मेरे पूज्य गुरुजन आजीवन संलग्न रहे, उसकी सिद्धि का साक्षी बन रहा हूं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने लेख में लिखा कि शताब्दियों की प्रतिक्षा के बाद आज चिर अभिलाषा पूरी होने का वह क्षण आया है जिससे पूरे देश की आत्मा झंकृत है, आनंदित है, मुद्रित है.

पीएम नरेंद्र मोदी होंगे मुख्य यजमान
सीएम योगी ने आगे लिखा की इस भव्य समारोह में श्रीरामलला के समक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 140 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करेंगे. अयोध्या धाम में लघु भारत के दर्शन करेंगे. उन्होंने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्याम वर्ण की अलौकिक बाल रूप धारी दिव्य प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान होंगे. उनके साथ राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास महाराज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उपस्थित रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *