लोकसभा चुनाव से पहले MP BJP में कलह के आसार? CM मोहन के मंत्री का शिवराज पर निशाना, बोले- वो केवल गोद लेते थे

छतरपुर राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लिए बिना सीएम डॉ. मोहन यादव के एक मंत्री ने उनपर टिप्पणी की है. छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा को पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा गोद लिए जाने के सवाल पर राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा वर्तमान मुख्यमंत्री को देखो, पूर्व मुख्यमंत्री ने तो ना जाने किन-किन को गोद लिए था. इसलिए तो उनका यह परिणाम है. वह सिर्फ गोद लेते थे करते तो कुछ थे नहीं. अहिरवार के इस बयान को लेकर जब सियासी बवाल मच गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि यह बात कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के लिए कही थी.

‘पूर्व मुख्यमंत्री सिर्फ गोद लेते थे करते कुछ नहीं थे’
दरअसल,वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार के छतरपुर जिले में दिए बयान से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजधानी भोपाल तक सियासी घमासान मच गया. इसमें छतरपुर जिले के बड़ा मलहरा को गोद लेने से जुड़े एक सवाल के जवाब में राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा कि, “वर्तमान मुख्यमंत्री को देखो.पूर्व मुख्यमंत्री तो जाने किन- किन को गोद लिया था. इसीलिए तो उनका यह परिणाम है. वे सिर्फ गोद लेते थे, करते कुछ नहीं थे.”

बयान से पलटे मंत्री दिलीप अहिरवार
छतरपुर की चंदला सीट से विधायक का चुनाव जीतकर मंत्री बने दिलीप अहिरवार के इस बयान को कांग्रेस ने तुरंत लपक लिया और कहा कि यह पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से जुड़ा है. बीजेपी में गुटबाजी तेज हो गई है. हालांकि,विवाद बढ़ने पर राज्यमंत्री अहिरवार ने सफाई दी कि, “कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शब्द इस्तेमाल किया है. शिवराज सिंह तो हमारे नेता हैं. श्रद्धा के केंद्र हैं. उनके विकास के काम कैसे भूल नहीं सकते. उन्होंने बीमारू राज्य को विकसित राज्य बनाया.

कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने किया बड़ा दावा
इस सफाई के तुरंत बाद कांग्रेस ने तत्कालीन शिवराज सरकार का एक प्रेस नोट जारी कर दिया. इसमें तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ही बड़ा मलहरा को गोद लेने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट X पर लिखा कि,”एमपी की डॉ. मोहन यादव सरकार के मंत्री दिलीप अहीरवार ने बड़ा मलहरा को गोद लेने को लेकर शिवराज सिंह चौहान जी पर बड़ा हमला किया.

जब मैंने इस विषय को उठाया तो बीजेपी प्रवक्ता कहने लगे कि हमला कांग्रेस के पूर्व सीएम पर था. लेकिन यह पढ़िए विज्ञप्ति बड़ा मलहरा को शिवराज ने गोद लिया था कांग्रेस के सीएम ने नहीं. बीजेपी अपने नेता और 18 साल के अपने शासन को कोस रहे हैं. घमासान चल रहा है. चोरी और सीनाज़ोरी बीजेपी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *