छत्तीसगढ़ की नई सरकार का शपथ ग्रहण कल, भूपेश बघेल- टी.एस.सिंह देव समेत इन कांग्रेस नेताओं को न्योता

छत्तीसगढ़ रायपुर

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बुधवार को नई सरकार बनाने जा रहे हैं. इसके लिए बुधवार 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा. विष्णुदेव साय ने शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी न्योता दिया है. मंगलवार की सुबह फोन कर विष्णुदेव ने पूर्व उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को आमंत्रण दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में होगा. इससे पहले विष्णु देव साय ने मंगलवार, 12 दिसंबर को फोन के जरिए निवर्तमान सीएम भूपेश बघेल, निवर्तमान उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया है. इसी के साथ शासन की ओऱ से सभी राजनीतिक पदाधिकारियों को भी न्योता भेजा गया है.

इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा, मनसुख मांडविया, ओम माथुर, नितिन नवीन और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. वहीं, कार्यक्रम स्थल पर बीजेपी के कई कार्यकर्ता और विधायक मौजूद हैं और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.

रायपुर में होगा ट्रैफिक डायवर्जन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में शिरकत करने की खबरों के बीच रायपुर में सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है. भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. इसमें एडीजी लेवल के अधिकारी और आईजी स्तर के चार अधिकारियों को भी तैनात किया गया है. इसके अलावा, रायपुर में ट्रैफिक व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के लिए प्लान बनाया जा रहा है.

सुरक्षा व्यवस्था में हजार से ज्यादा पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. कार्यक्रम स्थल पर 50 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं, कई एलईडी स्क्रीन भी लाई गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *