विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने रायपुर पहुंचेंगे PM मोदी

Uncategorized छत्तीसगढ़ रायपुर

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को शाम 4 बजे राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2.15 बजे भोपाल से रवाना होकर 3.20 बजे राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से पीएम मोदी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा 3.45 बजे रायपुर साइंस कॉलेज मैदान स्थित हेलीपेड आएंगे और हेलीपेड से सड़क मार्ग द्वारा 3.55 बजे साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे.

इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा,राजनाथ सिंह,नितिन गडकरी और छह राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होने वाले हैं. वीवीआईपी गेस्ट लिस्ट को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि रायपुर में मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह कितना भव्य होने वाला है.

पीएम मोदी और 6 राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे रायपुर

दरअसल, शपथ ग्रहण समारोह के लिए रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में पिछले 2 दिन से तैयारी चल रही है. 3 मंच बनाए गए है. मुख्य मंच में शपथ ग्रहण समारोह होगा. एक मंच में वीवीआईपी गेस्ट बैठेंगे और दूसरे मंच में नवनिर्वाचित विधायकों के लिए बैठक व्यवस्था की गई है. इस समारोह में इतने वीआईपी गेस्ट है कि एक हजार से भी ज्यादा पुलिस फोर्स तैनात किया जा चुके हैं. सभी वीवीआईपी गेस्टों के लिए लाइजनिंग ऑफिसर्स की ड्यूटी लगाई गई है. 

ये है शपथ ग्रहण के वीवीआईपी गेस्ट लिस्ट

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में वीआईपी गेस्ट लिस्ट जारी हो गई है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर 2:10 बजे रायपुर पहुंच जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कल रायपुर आएंगे. 6 राज्यों के मुख्यमंत्री भी गेस्ट लिस्ट में शामिल है. इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक शाह के नाम शामिल हैं. इसके अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय राज्य मंत्री बिसेश्वर टुडू और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी आने वाले हैं. ये सभी वीवीआईपी नेता स्पेशल विमान से रायपुर आएंगे. वहीं राज्यमंत्री संजीव कुमार गोड़, बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर निजी वाहन से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

कैबिनेट में चौंकाने वाले नाम होने की संभावना

बता दें कि साइंस कॉलेज ग्राउंड में 50 हजार लोगों की बैठक व्यवस्था की गई है. संभावना जताई जा रही है की भीड़ इससे भी ज्यादा हो सकती है. 13 दिसंबर को विष्णु देव साय के साथ डिप्टी सीएम भी शपथ लेने वाले हैं. राजनीतिक गलियारों में विष्णु के कैबिनेट में पहली बार एमएलए बने नेताओं को भी शामिल किया जाएगा. पूर्व मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. लेकिन अबतक मंत्रिमंडल का लिफाफा नहीं खुला है. कल ही मंत्रिमंडल के नामों का लिफाफा खुलेगा कुछ नाम हैरान करने वाले भी हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी यहां शाम 4 बजे छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम के बाद साइंस कॉलेज मैदान से शाम 4.50 बजे सड़क मार्ग से रवाना होकर 4.55 बजे हेलीपेड पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 5.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट जाएंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री शाम 5.25 बजे रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *