पीएम मोदी ने सीएम पुष्कर धामी को किया फोन, रेस्क्यू ऑपरेशन की ली जानकारी

Uncategorized देश

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर बचाव अभियान चल रहा है. मंगलवार को सुरंग के अंदर से मजदूरों की वीडियो सामने आने के बाद उम्मीदें बढ़ गई हैं. वीडियो में मजदूर सुरक्षित दिखाई दिए. पीएम नरेंद्र मोदी भी रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं और लगातार अपडेट ले रहे हैं. बुधवार को पीएम मोदी ने फिर सीएम धामी को फोन करके जानकारी ली.

सीएम पुष्कर धामी ने इस बारे में एक्स पर पोस्ट कर बताया, “प्रधानमंत्री मोदी ने आज फोन पर बात कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फंसे श्रमिकों के लिए भोजन, दवाइयां, अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति एवं उन्हें सकुशल बाहर निकालने हेतु चल रहे बचाव कार्यों की जानकारी ली.”

पीएम मोदी ले रहे पल-पल की जानकारी

उन्होंने आगे बताया, “प्रधानमंत्री को केंद्रीय एजेंसियों, अंतर्राष्ट्रीय एक्सपर्ट्स एवं प्रदेश प्रशासन के परस्पर समन्वय के साथ संचालित बचाव कार्यों से अवगत कराया, इस दौरान उन्हें गत 24 घंटों में हुई सकारात्मक प्रगति एवं श्रमिकों और उनके परिजनों की बातचीत से बढ़े मनोबल की भी जानकारी दी. प्रधानमंत्री का इस कठिन परिस्थिति से निपटने हेतु निरंतर मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है जो हम सभी को पूरी ताकत से श्रमिक भाइयों को शीघ्र और सुरक्षित बाहर निकालने के लिए नित नई उर्जा प्रदान करता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *