भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप फाइनल देखने कौन-कौन आ रहा? यहां देखिए पूरी लिस्ट

Uncategorized खेल देश

गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले के आगाज में चंद घंटे ही बचे हैं. इसके पहले पूरे अहमदाबाद शहर में क्रिकेट फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा है. हवाई जहाजों और प्रीमियम ट्रेनों की भीड़ एक तरफ है. दूसरी ओर सड़क परिवहन के जरिए चलने वाली लगभग सभी गाड़ियां क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ से पटी पड़ी हैं.

फाइनल मुकाबले को देखने के लिए न केवल भारत के लाखों क्रिकेट प्रेमी पहुंचने वाले हैं, बल्कि देश दुनिया से सैकड़ो वीआईपी गेस्ट भी हाजिर होंगे. इनमें खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री सह रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस की उपस्थित सबसे अधिक सुर्खियों में है. चलिए हम आपको बताते हैं कि क्रिकेट विश्व कप के इस महा मुकाबले में कौन-कौन से ऐसे बड़े चेहरे शिरकत करने वाले हैं जिन पर दुनिया भर की निगाहें टिकी हैं.

पहुंचेंगे 100 से ज्यादा वीआईपी
अहमदाबाद में होने वाले इस विश्व कप फाइनल को देखने 100 से ज्यादा वीवीआईपी पहुंचेंगे, जिनमें 8 से ज्यादा राज्यों के सीएम शामिल हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्लेस व ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल भी स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे. इसके साथ ही सिंगापुर के राजदूत, अमेरिका के राजदूत एरिक गैसेट्टी, यूएई के राजदूत भी अहमदाबाद आएंगे. उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी परिवार के साथ पहुंचेंगे. आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास भी अहमदाबाद आएंगे. नीता अंबानी भी अपने परिवार के साथ मैच देखेंगी.

सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जज भी होंगे शामिल
भारत की मेजबानी में हो रहे इस रोमांचक महा मुकाबले को देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जस्टिस भी पहुंचने वाले हैं.

भारत के ये बड़े नेता होंगे शामिल

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के इस महा मुकाबले में भारत के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. इनमें खास तौर पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, मेघालय के सीएम कोनराड के संगमा भी पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अहमदाबाद आएंगे. गुजरात, तमिलनाडु और कई राज्यों के विधायक भी अहमदाबाद आएंगे. तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि अहमदाबाद आएंगे.

इसके अलावा फिल्म जगत की भी कई हस्तियां भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले महा मुकाबले में शिरकत करने वाली हैं. इन वीआईपी अतिथियों की उपस्थिति की वजह से अहमदाबाद में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. मैच के आगाज पर भारतीय वायु सेवा की सूर्य किरण टीम हवाई करतब दिखाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *