मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपरिवार मतदान किया

Uncategorized मध्यप्रदेश सीहोर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान शुरू हो गया है. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. प्रदेश की 230 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वोट डालने से पहले सीहोर में नर्मदा घाट पर पूजा की. जहां से वे जैत के बूथ पर पहुंचे और कुछ मतदाताओं से की बात की. इसके अलावा उन्होंने बुधनी स्थित एक मंदिर में कन्या पूजन भी किया.

इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रहीं. उन्होंने कहा कि बहनों का प्यार उमड़ रहा है. बहने थाली सजा कर लाई हैं. मत देकर प्यार जाता रही हैं. यह भैया के प्रति बहनों का प्यार है. वहीं मुख्यमंत्री चौहान ने सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र ग्राम जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में मताधिकार का उपयोग किया. माध्यमिक शाला जैत स्थित मतदान केंद्र में मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी साधना सिंह सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने मताधिकार का उपयोग किया. पुत्र कार्तिकेय चौहान एवं कुणाल चौहान ने भी मतदान किया.

वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘लोकतंत्र के महापर्व की प्रदेश के समस्त मतदाताओं को शुभकामनाएं… ‘मतदान’ हर नागरिक का अधिकार एवं कर्तव्य है. मैं मध्यप्रदेश के मेरे सभी भाइयों-बहनों एवं भांजे-भांजियों से अनुरोध करता हूं कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और प्रदेश की प्रगति व विकास में सहभागी बनें. ‘पहले मतदान, फिर जलपान.’

इधर, लाडली बहनों ने थाली सजाकर मुख्यमंत्री की आरती उतारी. साथ ही तिलक लगाकर जीत का आशीर्वाद दिया. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि “हर तरफ लोगों में जबरदस्त उत्साह है. मुझे प्रदेश में लाड़ली बहनों, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों का प्रेम मिल रहा है.”

बता दें कि प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 2,533 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करने के लिए आज मतदान हो रहा है. जिनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके पूर्ववर्ती और प्रतिद्वंद्वी कमलनाथ जैसे राजनीतिक दिग्गज शामिल हैं. प्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 58 हजार 521 है. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 88 लाख, महिला मतदाताओं की संख्या 2 करोड़ 72 लाख है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *