कांग्रेस के प्रत्याशी पति को फुर्सत न मिली तो व्रत खोलने कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई पत्नी

खंडवा

देशभर में अपने सुहाग की रक्षा और दीर्घायु की कामना के लिए सुहागन महिलाओं ने बुधवार को करवा चौथ का व्रत रखा. मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच करवा चौथ के व्रत पर चुनावी रंग सराबोर रहा. विधानसभा चुनाव के चलते खंडवा के कांग्रेस प्रत्याशी कुंदन मालवीय चुनावी व्यस्तताओं में उलझे रहे और पत्नी का व्रत खुलवाने घर नहीं पहुंच सके. ऐसे में पूरा दिन निर्जला व्रत रख चुनावी प्रचार करने वाली उनकी पत्नी अपना पत्नी धर्म निभाने और अपने पति के दीदार करने कांग्रेस के जिला कार्यालय में पहुंच गईं और वहीं उन्होंने अपने पति के हाथों पानी पीकर अपने व्रत को पूरा किया.

खंडवा के गांधी भवन स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को करवाचौथ के मौके पर अनूठा नजारा देखने को मिला. यहां कांग्रेस के प्रत्याशी कुंदन मालवीय की पत्नी प्रियंका मालवीय ने अपना करवा चौथ का व्रत कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर पूरा किया. कुंदन मालवीय खंडवा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं और वे अपनी चुनावी व्यस्तता के चलते पूरा दिन जनसंपर्क में लगे रहे. रात में भी वो अपने पार्टी कार्यकर्ताओं संग बैठकर दिनभर के कामों और पार्टी की गतिविधियों सहित अगले दिन की चुनावी रणनीति बनाने जिला कांग्रेस कार्यालय में मौजूद थे. इस चुनावी व्यस्तता के चलते वे देर रात ही घर पहुंच पाते. ऐसे में अपने पति की व्यस्तताओं को देख कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी प्रियंका मालवीय खुद ही कांग्रेस कार्यालय पहुंच गईं, ताकि उनके पती के काम में कोई अड़चन न आ सके.उन्होंने कांग्रेस पार्टी के कार्यालय पहुंचकर विधि विधान के साथ अपना व्रत पूरा किया. प्रियंका ने पहले अपने पति की आरती उतारी, जिसके बाद छलनी में चांद देख अपने पति का चेहरा देखा और उनकी लंबा उम्र की कामना की. वहीं कुंदन मालवीय ने अपनी पत्नी को जल पिलाकर उनका व्रत संपन्न कराया. पति-पत्नी के इस अनूठे प्रेम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

प्रियंका मालवीय का इस प्रकरण पर कहना है, ‘मेरे पति कुंदन मालवीय विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी हैं और अति वयस्तता के चलते वे देर रात घर पहुंचते. ऐसे में इतने लंबे समय तक इंतजार करना कठिन होता और उन्हें घर बुलाना भी उनके काम में अड़चन डालने जैसा होता. इसलिए उनकी जिम्मेदारियों को मजबूरी में नहीं बदलते हुए मैंने स्वयं यहां आकर पूजा अर्चना करना ही उचित समझा. प्रियंका ने कहा कि सभी सुहागनों की तरह ही उन्होंने भी पति के स्वस्थ्य जीवन और लंबी उम्र की कामना की है. साथ ही इस शुभ अवसर पर मैंने अपने पति की जीत के लिए भी भगवान से वर मांगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *