रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया

Uncategorized खेल

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का 27वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले को 5 रन से जीत लिया है. दोंनो टीम के बीच आखिरी बॉल तक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. दर्शकों की भी निगाहें मैच पर टिकी रही.पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 49.2 ओवर में ऑल आउट होकर 388 रन का विशाल स्कोर न्यूजीलैंड के सामने खड़ा की. वहीं दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट खोकर 383 रन ही बना सकी.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.2 ओवर में 388 रन पर आउट हो गई. चोट से वापसी कर रहे ट्रेविस हेड ने 67 गेंद में 10 चौके और 7 छक्के लगाते हुए 109 रन की आक्रामक पारी खेली. ओपनर डेविड वॉर्नर ने 81 रन बनाए. वॉर्नर और हेड ने मिलकर 175 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर ग्लेन मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 41 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स और ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट झटके.मिशेल संतनेर को 2 विकेट मिले. मैट हेनरी और जेम्स नीशम 1-1 विकेट चटकाए.

389 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम लड़खड़ाती दिखी. जिसके बाद नंबर 3 पर उतरे रचिन रवींद्र ने शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा. उन्होंने 89 गेंदों की अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्कों की बदौलत 116 रन बनाए. ये मौजूदा वर्ल्ड कप में उनका दूसरा शतक है. उनके अलावा डेरिल मिचेल ने 51 गेंदों पर 54 रन जोड़े. डेरिल ने 6 चौके और 1 छक्का जड़ा. नीशम ने आखिरी में पुरजोर कोशिश की लेकिन वह जीत के करीब पहुंचकर उसका स्वाद चखते-चखते रह गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 3 विकेट झटके. जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को 2-2 विकेट मिले. ग्लेन मैक्सवेल ने 1 विकेट लिए.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *