वीडी शर्मा के बयान पर सुरजेवाला का पलटवार, कहा- ‘भगवान राम आस्था का केंद्र हैं राजनीति का नहीं’

Uncategorized राजनीति

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के भगवान राम के होर्डिंग वाले बयान कांग्रेस चुनावी प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार किया है. सुरजेवाला ने कहा कि भगवान श्री राम आस्था का केन्द्र हैं, राजनीति का नहीं. उन्होंने कहा कि राम दलगत राजनीति का हिस्सा नहीं हो सकते. कांग्रेस चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार में हुए सबसे ज्यादा घोटाले हुए हैं.
समर्थन मूल्य छुपा कर किसानों की योजनाओं पर ताला लगाया है. शिवराज सरकार के 18 साल को दमनकारी किसान विरोधी के रूप में प्रदेश के इतिहास में याद रखा जाएगा. बीजेपी और शिवराज सरकार ने किसानों के साथ हमेशा छल किया. किसान की लागत से कम से कम होने पर शिवराज तालियां बजाते हैं.

किसानों के साथ किया धोखा
सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है. केंद्रीय सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीदने की घोषणा करती है और राज्य सरकार फसलों को आधे दाम में खरीद रही. बीजेपी ने किसान कल्याण विभाग को किसान दुर्दशा विभाग बना दिया. 30 योजनाओं में से 19 योजनाओं में शिवराज सरकार ने किसान कल्याण योजना में नहीं दिया एक पैसा. किसान परिवार की आय 277 रुपए प्रतिदिन, किसान सम्मान निधि बनी अपमान निधि. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कई किसानों का नाम सम्मान निधि से हटा दिए हैं.
8 लाख किसानों को नहीं मिला सम्मान
सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में अब तक 8 लाख 57 हजार 203 किसानों को नही मिलेगा सम्मान निधि का पैसा नहीं मिला है. सुरजेवाला ने कमलनाथ-दिग्विजय सिंह को जय-वीरू बताते हैं. उन्होंने कहा क शोले फिल्म के धर्मेंद्र और अमिताभ जैसी दोस्ती है कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की. गब्बर सिंह ने कई बार तोड़ने का प्रयास किया, गब्बर सिंह कभी नहीं हुआ तोड़ने में सफल नहीं हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *