लगातार 8 चुनाव जीतने वाले पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने 9वीं बार भरा पर्चा, जानें क्या है जीत का राज?

सागर

सागर: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक रोचक तथ्य नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान सामने आया है. राजनीति में अपराजेय विधायक का अपराजेय सांसद नामांकन पत्र भरने पहुंचे. मध्य प्रदेश के सबसे वरिष्ठ विधायक और अपराजेय योद्धा गोपाल भार्गव ने नौवीं बार अपना नामांकन पत्र सागर जिले की रहली विधानसभा से भरा. गोपाल भार्गव ने लगातार आठ चुनाव जीते है. उनका पर्चा भरवाने पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार भी मध्य प्रदेश में अपराजेय है. वे सात लोकसभा चुनाव जीत चुके है. इस मौके पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे . यहां एक सभा का आयोजन भी हुआ।

मंत्री गोपाल भार्गव की चर्चा सीएम बनने को लेकर होती रहती है. मंत्री भार्गव ने कहा कि राजनीति में निरंतर आगे बढ़ने की प्रक्रिया है. मैं विधायक, फिर मंत्री और नेता प्रतिपक्ष तक बना. हरेक के मन में महत्वाकांक्षा होती है. पार्टी लगातार मूल्यांकन करती है. मेरे कार्यों का भी करेगी. उन्होंने मीडिया में चर्चा में कहा कि मैंने कभी जाती की राजनीति नहीं की. हमेशा कर्म और सेवा में विश्वास रखता हूं. हमेशा सेवा से ही चुनाव जीते है।

मेरी गाड़ी में नहीं बैठे परिवार के लोग
मंत्री भार्गव ने नामांकन भरने के बाद रहली में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 40 साल पहले विधानसभा की जनता ने गोपाल को पौधे के रूप में रोपा था जो अब वृक्ष बन गया है और सभी को छाया दे रहा है. राजनीति के सफर में मुझ पर कभी कोई आरोप नहीं लगा और न कलंक लगा है. मैं हमेशा जनता की सेवा में लगा रहता हूं. किसी ने मेरी गाड़ी में मेरे इकलौते बेटे और पत्नी को बैठे नहीं देखा होगा. क्योंकि रात-रात में जनता के बीच रहता हूं और उनकी सेवा करता हूं।

‘बीजेपी की एक बार फिर मध्य प्रदेश में सरकार बनाए’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई भी प्रत्याशी हो वोट देने के पहले यह जरूर पूछ लेना कि कौन सा काम है जो गोपाल भार्गव ने नहीं किया. उस काम के लिए आप बता दो और आप करा पाओगे क्या? यह वक्त प्रयोग का नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि सभी लोग आगे बढ़ना चाहते हैं. आरक्षक हवलदार बनना चाहता है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार कहा कि भार्गव का जनता से तीन पीढ़ियों का नाता है. उन्होंने हमेशा जनता की मदद की है. कभी भी दिन हो या रात हमेशा जनता की सेवा की है. उन्होंने कहा कि भार्गव को जिताए और बीजेपी की एक बार फिर मध्य प्रदेश में सरकार बनाए. रहली सीट से कांग्रेस ने जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल को उम्मीदवार बनाया है. वे रहली सीट पर बाहुल्य कुर्मी समुदाय से आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *