चाचा और भतीजे के बीच चुनावी जंग, पाटन विधानसभा सीट पर सबकी निगाहें, जानें- क्यों है खास?

Uncategorized रायपुर

छत्तीसगढ़ में होने वाले 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 30 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक बार फिर पाटन विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने पाटन विधानसभा क्षेत्र से सीएम भूपेश बघेल को अपना उम्मीदवार बनाया है और भाजपा ने दुर्ग सांसद विजय बघेल वह अपना उम्मीदवार घोषित किया है. अब इस पाटन विधानसभा क्षेत्र में भूपेश बघेल और विजय बघेल के बीच सीधी टक्कर होगी. भूपेश बघेल और विजय बघेल के बीच चाचा – भतीजा का रिश्ता हैं.

चाचा और भतीजा के बीच होगी टक्कर
दरअसल छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भाजपा ने पहले ही 85 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. अब कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन 30 उम्मीदवारों की नाम की घोषणा की है. इन उम्मीदवारों में सबसे अहम उम्मीदवार भूपेश बघेल को माना जा रहा है.  जिन्हें एक बार फिर कांग्रेस ने पाटन विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. भूपेश बघेल अब भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले भी कई बार भूपेश बघेल और विजय बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से आमने-सामने हो चुके हैं.

चाचा-भतीजे में होती रही है चुनावी जंग
बीजेपी से विजय बघेल पहले सीएम भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में मात दे चुके हैं. साल 2008 के विधानसभा चुनाव में विजय बघेल ने भूपेश बघेल को हराया था. इसके बाद साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भूपेश बघेल ने विजय बघेल को हराया. हालांकि 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने विजय बघेल को मौका ही नहीं दिया. दुर्ग लोकसभा सीट के लिए बीजेपी से टिकट दिया गया था और वह कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर को भारी मतों से हराकर दुर्ग के सांसद बन गए थे. अब एक बार फिर 2023 विधानसभा चुनाव भुपेश बघेल और विजय बघेल आमने – सामने होंगे.

हाईप्रोफाइल सीट पाटन में सबकी नजर होगी
इस बार विधानसभा चुनाव 2023 में सबसे हाई प्रोफाइल सीट पाटन विधानसभा में सबकी नजरे रहेगी, क्योंकि इस विधानसभा सीट से कांग्रेस की तरफ से भूपेश बघेल चुनावी मैदान में उतरे हैं तो वहीं भाजपा की तरफ से विजय बघेल चुनावी मैदान में उतरे हैं. दोनों उम्मीदवार रिश्ते में चाचा भतीजे लगते हैं. और दोनों का पाटन विधानसभा क्षेत्र में अच्छा वर्चस्व है. लेकिन इस विधानसभा चुनाव में जनता किसे अपना विधायक चुनती है, यह तो विधानसभा चुनाव होने के बाद और विधानसभा के रिजल्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. फिलहाल दोनों प्रत्याशी पाटन में धुंआधार प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *