कांग्रेस ने सतना की सात में से पांच विधानसभा के प्रत्याशी किए घोषित, इन पर जताया भरोसा

सतना

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में एक साथ 144 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें सतना जिले के सात विधानसभा में से पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी ने घोषित कर दिए हैं।

सतना विधानसभा इलाके से विधायक सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाहा को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। सिद्धार्थ कुशवाहा बहुजन समाज पार्टी के दिग्गज नेता सुखलाल कुशवाहा के पुत्र हैं। जो कुशवाहा समाज के बड़े लीडर माने जाते हैं। सुखलाल कुशवाहा ने साल 2018 में तीन बार के विधायक शंकर लाल तिवारी को पटकनी देते हुए जीत दर्ज की थी। सतना विधानसभा क्षेत्र के विधायक चुने गए थे। इस बार पार्टी ने फिर उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित किया है, तो वहीं चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को एक बार फिर भरोसा जताते हुए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। नीलांशु चतुर्वेदी चित्रकूट से विधायक हैं।

नीलांशु ने एक बार उपचुनाव में जीत दर्ज की थी उसके बाद वर्ष 2018 में चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के विधायक चुने गए थे। तो वहीं जिले की आरक्षित सीट से रैगांव विधानसभा क्षेत्र की विधायक कल्पना वर्मा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। कल्पना वर्मा ने बीजेपी के पूर्व मंत्री और चार बार से विधायक जुगल किशोर बागरी के कोरोना काल में निधन के बाद उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी को हराकर जीत दर्ज की थी। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के विधानसभा उपाध्यक्ष रहे राजेंद्र सिंह को अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है। राजेंद्र सिंह अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र में चार बार से विधायक रह चुके हैं और पार्टी के दिग्गज नेताओं में से एक हैं। 

इधर, नागौद विधानसभा से रश्मि सिंह पटेल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। रश्मि सिंह पटेल 2018 में भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता थीं। रश्मि जिला पंचायत के उपाध्यक्ष रहीं। 2018 में उन्होंने नागौद विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से टिकट की मांग की थी। लेकिन जब पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, तो वह नाराज होकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए, निर्दलीय चुनाव मैदान पर उतर गई थी, और उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। फिर रश्मि सिंह ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली और लगातार वह नागौद क्षेत्रवासियों से सतत संपर्क में बनी हुई हैं। कांग्रेस पार्टी ने अभी तक सात विधानसभा में से पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी ने जिले की दो विधानसभा क्षेत्र मैहर और रामपुर विधानसभा के पत्ते नहीं खोले हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने सतना विधानसभा क्षेत्र से जिले के चार बार के सांसद गणेश सिंह को मैदान पर उतारा है, इसके साथ ही मैहर विधानसभा क्षेत्र में श्रीकांत चतुर्वेदी को अपना उम्मीदवार बनाया, तो वहीं चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र से सुरेंद्र सिंह गहरवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। रामपुर बघेलान क्षेत्र से विक्रम सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि, बीजेपी ने अभी तीन विधानसभा के पत्ते नहीं खोले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *