’18 सालों में महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं’, शोभा ओझा ने शिवराज सरकार पर जमकर बोला हमला

राजनीति

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक 12 साल की लड़की के साथ रेप के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक घटना है, शिवराज सिंह चौहान महिलाओं को वोट बैंक मानते थे. वह राज्य में महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे सके. हम दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हैं.

दरअसल 26 सितंबर को उज्जैन में एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ रेप का मामला सामने आने के बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी इसका विरोध कर रही है. इसी तरह में कांग्रेस नेताओं उज्जैन में इस मामले पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. कांग्रेस नेताओं ने शिवराज सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगा रहे है.

क्या हुआ था मामला
मंगलवार (26 सितंबर) को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के बडनगर इलाके में एक 12 वर्षीय लड़की को सड़कों पर खून से लथपथ पाया गया. रेप के बाद अर्धनग्न और लहूलुहान हालत में एक 12 साल की लड़की घर-घर जाकर मदद मांगती रही. लोग उसे घूरते रहे लेकिन मदद करने से इनकार कर दिया. जब वह मदद के लिए उसके पास आई तो एक आदमी को उसे भागते हुए देखा गया. लड़की बमुश्किल अपना कपड़ा ढककर सड़कों पर भटकती हुई आखिरकार एक आश्रम में पहुंच गई. वहां एक पुजारी को यौन हिंसा का संदेह हुआ, उसने उसे तौलिये से ढक दिया और जिला अस्पताल ले गया. मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई.

क्या कही कांग्रेस नेत्री शोभा ओझा ने
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेत्री शोभा ओझा ने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान को हम लाल करते हैं उन्होंने 18 साल में बस वोट मांगा, लेकिन 18 सालों में महिलाओं, बेटियों के लिए सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए हैं. ऐसे मामा को चुल्लू भर पानी में डूबकर मर जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनके रहते मध्य प्रदेश महिला अत्याचार के मामले में नंबर एक पर है, उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल गिरफ्तार किया जाए और प्रेरित महिला के मन को एक करोड रुपए का तुरंत मुआवजा दिया जाए इसके साथ उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की भी मांग कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *