सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग का रेड, 6 जगहों पर चल रही छापेमारी

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व काबीना मंत्री आजम खान के ठिकानों पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापा मारा. बताया गया कि यह छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट को लेकर हुई है. आयकर विभाग ने रामपुर, लखनऊ, सहारनपुर,गाजियाबाद, सहारनपुर में छापेमारी की है.

जानकारी के मुताबिक छापेमारी के वक्त सपा नेता आजम खान अपने रामपुर स्थित आवास पर थे. अब तक मिली जानकारी के अनुसार आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच हो रही है. दरअसल रामपुर में आज सुबह करीब 7 बजे से ही समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान के आवास पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी करवाई कर रही है. आयकर विभाग की दर्जन भर गाड़ियों का काफिला आजम खान के घर के बाहर देखा जा सकता है.

आजम के करीबी पर भी हो रही कार्रवाई

बताया जा रहा है कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के आदेश पर आयकर विभाग की टीम रामपुर में पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के आवास पर सुबह से ही यह छापेमारी की करवाई कर रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार सपा विधायक और आज़म खान के करीबी माने जाने वाले नसीर खान के घर पर भी आयकर विभाग का छापा जारी है. नसीर खान चमरौआ से सपा विधायक और आजम खान के जौहर ट्रस्ट में  पदाधिकारी हैं.

केंद्रीय सुरक्षा बलों ने आजम के घर को घेरा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह टीम आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट और खातों के लेनदेन की जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार आजम खान और उनका परिवार इस समय घर के अंदर मौजूद है लेकिन केंद्रीय सुरक्षा बलों ने आजम खान के घर को चारों तरफ से घेर रखा है और किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है. फिलहाल आजम खान के घर के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बलों का पहरा है और अंदर आयकर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं. 

आज़म खान के परिवार पर 300 से अधिक मुकदमे दर्ज

बता दें कि आजम खान 10 बार रामपुर से विधायक रहे हैं और दो बार सांसद भी रह चुके हैं. उनकी पत्नी डॉ ताज़िन फातिमा भी पूर्व सांसद और विधायक रही हैं. वहीं उनका बेटा अब्दुल्लाह आजम भी पूर्व विधायक है. उत्तर प्रदेश की राजनीति में आजम खान समाजवादी पार्टी के बड़े मुस्लिम नेता माने जाते हैं, लेकिन जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने में उन पर कई आरोप लगे हैं. इसे लेकर लगभग 92 मुकदमें आज़म खान पर चल रहे हैं, आज़म खान के पूरे परिवार पर लगभग 300 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. फिलहाल आज़म खान के घर पर आयकर विभाग की टीम की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *