100 करोड़ की कमाई के बाद भी फ्लॉप हुईं ये फिल्में, लिस्ट में कई सुपरस्टार्स की मूवीज शामिल

Uncategorized मनोरंजन

किसी समय फिल्मों की 100 करोड़ की कमाई होने पर इसे सुपरहिट करार दे दिया जाता था। हालांकि, वक्त के साथ हिट और फ्लॉप का यह पैमाने अब पूरी तरह से बदल चुका है। मौजूदा समय में निर्माता बड़े बजट की फिल्म बनाने में पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। ऐसे में 100 करोड़ की कमाई के बाद भी फिल्म के हिट होने की गारंटी नहीं रही है। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इन्हें फ्लॉप घोषित कर दिया गया।

किसी का भाई किसी की जान

सलमान खान की यह फिल्म साल 2023 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी। आमतौर पर इस त्यौहार पर रिलीज हुई सलमान खान की सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होती है लेकिन किसी का भाई किसी की जान लोगों को खास पसंद नहीं आई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किसी तरह 110 करोड़ का कारोबार किया। बड़ा बजट होने के कारण फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

रणवीर सिंह की फिल्म 83 कोरोना महामारी के दौरान सिनेमाघर के दोबारा खुलने के बाद रिलीज हुई थी। इस फिल्म से लोगों को काफी ज्यादा उम्मीदें थी लेकिन, बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कमाल नहीं दिखा सकी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट 260 करोड़ था, लेकिन यह 106 करोड रुपए का ही कलेक्शन कर सकी।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। फिल्म में अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी थीं, लेकिन यह फिल्म लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई। 50 करोड़ से अधिक की ओपनिंग के बाद भी यह फिल्म बहुत मुश्किल से 100 करोड़ क्लब में शामिल हो सकी। फिल्म का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया था।

राधेश्याम

इस लिस्ट में पैन इंडिया स्टार प्रभास की फिल्म राधेश्याम का नाम भी शामिल है। बाहुबली के बाद इस फिल्म को बड़े बजट में तैयार किया गया था। हालांकि, दर्शकों ने रिलीज के बाद इसे खारिज कर दिया। साउथ और हिंदी भाषा मिलाकर भले ही इस फिल्म ने 100 करोड़ का बिजनेस कर लिया, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसे सबसे बड़ी फ्लॉप करार दिया गया था।

ट्यूबलाइट

सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट को भी दर्शकों का  प्यार नहीं मिल सका था। फिल्म से भाईजान को काफी उम्मीदें थीं,  लेकिन कबीर खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म सफल नहीं हो सकी। ईद के मौके पर भी यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम रही। इस फिल्म ने किसी तरह 100 करोड़ का बिजनेस किया, लेकिन इसे सफल नहीं माना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *