टी20 सीरीज़ में 2-2 से बराबरी कर बेहद खुश दिखे भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या

खेल

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज़ के चौथे मैच में जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सीरीज़ में 2-2 से बराबरी की. चौथे मुकाबले में टीम इंडिया ने 9 विकेट और 3 ओवर शेष रहते हुए 179 रनों का लक्ष्य हासिल किया. टीम की इस जीत में ओपनर शुभमन गिल (77) और यशस्वी जयासवाल (84*) ने अच्छी बैटिंग का मुज़ाहिरा पेश किया. वहीं इस जीत के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या बेहद ही खुश दिखाई दिए. 

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, “यहां भारतीयों की संख्या अधिक है. जिस तरह से वो सपोर्ट कर रहे हैं, वो बड़ी संख्या में आ रहे हैं, वे सुनिश्चित करते हैं कि हम उन्हें कुछ मनोरंजन दें. उनकी (गिल और जायसवाल) स्किल में कोई संदेह नहीं है. आगे बढ़ते हुए, हमें एक बल्लेबाजी समूह के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी और अपने गेंदबाजों की मदद करनी होगी. गेंदबाज मैच जिताते हैं. अगर वे आपको कुछ विकेट दिला सकते हैं तो आप खेल कंट्रोल कर सकते हैं.”

हार्दिक पांड्या ने ओपनर शुभमन गिल और यशस्वी जयासवाल की जमकर तारीफ की. पांड्या ने कहा, “शुभमन और यशस्वी शानदार थे. जिस तरह से वे इस गर्मी में दौड़े… और यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्होंने काम पूरा कर लिया, यह देखना बहुत सुखद था. मैं गेम के हिसाब से कप्तानी करना चाहता हूं. मैं अपनी प्रवृत्ति के साथ चलना पसंद करता हूं.”

शुरुआती दो मैच गंवाने पर भारतीय कप्तान ने कहा वो हमारी ही गलती थी. हार्दिक ने कहा, “हम दो मैच हार गए लेकिन पहला मैच, हमारी खुद की गलती थी. हम काफी अच्छी तरह से खेल रहे थे, हमने अंतिम चार ओवरों में गलती की और लाइन क्रॉस नहीं कर पाए. हमने अगले दो मैचों में ज्यादा कुछ अलग नहीं किया. इन सभी मैचों से हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है.”  

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “हमें अपनी कमर कसनी पड़ी और अच्छी क्रिकेट खेलनी पड़ी, लड़कों ने भी ऐसा ही किया. टी20 क्रिकेट में कोई भी किसी का पसंदीदा नहीं होता. आपको मैदान पर उतरकर अच्छी क्रिकेट खेलनी होती है. आपको सामने वाली टीम का सम्मान करना होगा. वे 2-0 से आगे थे क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला. कल हम आएंगे और वही करेंगे जो हमने आज किया और बेस्ट की उम्मीद करते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *