इमरान खान की गिरफ्तारी से पाकिस्तान में बवाल की आशंका, 19 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

Uncategorized अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान में पीटीआई के 19 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। ये कार्यकर्ता पीटीआई चीफ इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे थे। बता दें कि इमरान खान को तोशाखाना मामले में पाकिस्तान की डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन कोर्ट ने तीन साल जेल की सजा सुनाई है। साथ ही इमरान खान के पांच साल तक चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा दी गई है। 

पीटीआई का विरोध प्रदर्शन का एलान
पुलिस ने बयान जारी कर बताया है कि पीटीआई के 19 समर्थकों को कराची से गिरफ्तार किया गया है। इनमें से पांच को कराची प्रेस क्लब के बाहर से, 11 को जिला मालिर से, पांच को शराफी गोथ से, छह को कायदाबाद से और तीन को उत्तरी नजिमाबाद ब्लॉक के से गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को पीटीआई पार्टी ने इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में पूरे पाकिस्तान में शांतिपूर्ण मार्च निकालने की बात कही थी। इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में उनके लाहौर में जमान पार्क स्थित आवास के बाहर वकीलों समेत पीटीआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि बीते दिनों जब इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था तो पीटीआई समर्थकों ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किए थे और जबरदस्त हिंसा भड़क उठी थी। उस दौरान कई सैन्य अफसरों और सरकारी अधिकारियों के आवास गुस्साई भीड़ ने जला दिए थे। यही वजह है कि इस बार पाकिस्तानी की पुलिस और सेना विरोध प्रदर्शनों को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं। 

इमरान खान पर जुर्माना भी लगा
बता दें कि शनिवार को इमरान खान को उनके लाहौर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया और उसके बाद इस्लामाबाद लाया गया। इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने उन्हें तीन साल जेल की सजा सुनाई। कोर्ट ने इमरान खान पर एक लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया है। पीटीआई के मुताबिक इमरान खान को लाहौर की कोट लखपत जेल में रखा गया है।

 इमरान खान की लोगों से अपील- चुप ना बैठें
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनका एक वीडियो ट्वीट किया गया। वीडियो में इमरान खान ने बताया कि उन्हें पहले ही आशंका थी कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। इसलिए उन्होंने पहले ही वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। इस वीडियो में इमरान खान ने कहा कि वह देश को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। इमरान ने लोगों से चुप नहीं बैठने की अपील की और कहा कि वह जो लड़ाई लड़ रहे हैं, वह देश के लिए हैं। देश के बच्चों और उनके भविष्य के लिए है। खान ने कहा कि अगर लोग अपने हकों के लिए खड़े नहीं होंगे तो गुलामी की जिंदगी जिएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *