SC से राहुल गांधी को बड़ी राहत, अरविंद केजरीवाल से लेकर, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने क्या कहा?

Uncategorized राजनीति

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होनी चाहिए- डीएमके

तमिलनाडु डीएमके के संयुक्त सचिव और प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने कहा, “राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल की जानी चाहिए, उम्मीद है कि वह अविश्वास प्रस्ताव में मौजूद रहेंगे और इस पर बोलेंगे. यह इंडिया, NDA गठबंधन के लिए एक झटका है.” 

यह एक स्वागत योग्य निर्णय है- प्रियंका चतुर्वेदी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत मिलने पर शिवसेना (UTB) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “जिस तरह से न्याय दिया गया है, वह एक महत्वपूर्ण न्याय है. यह एक स्वागत योग्य निर्णय है. अब जब अगले सप्ताह अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा, तो हमें उम्मीद है कि राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हो जाएगी और वह वायनाड से सांसद

बैठक के बाद कांग्रेस मुख्यालय से निकले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद एआईसीसी मुख्यालय से निकल गए हैं. 

के तौर पर संसद में बोल सकेंगे. उन्हें उसी तेजी से बहाल किया जाना चाहिए जिस तेजी से स्पीकर ने उन्हें अयोग्य ठहराया था.”

‘बीजेपी की नकारात्मक राजनीति…’, राहुल गांधी पर आए फैसले को लेकर क्या बोले अखिलेश यादव

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाकर भारतीय लोकतंत्र और न्यायपालिका में लोगों की आस्था को बढ़ावा दिया है. बीजेपी की नकारात्मक राजनीति का अहंकारी ध्वज आज उनके नैतिक अवसान के शोक में झुक जाना चाहिए.” 

कोर्ट ने दिया राहुल गांधी को न्याय- राबड़ी देवी 

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा, “यह लोकतंत्र की जीत है. अदालत ने राहुल गांधी को न्याय दिया है.”

सुप्रीम कोर्ट में नहीं मांगी, तो अब सदन में मांग लेना माफी- निरहुआ

बीजेपी नेता और सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने कहा, ”जब भी कोई संसद सदस्य चुना जाता है तो देश की जनता चाहती है कि वो सदन में भाग लें और नियम-कानूनों पर चर्चा करें. अगर वो आएंगे तो अच्छा है. वहां (सुप्रीम कोर्ट) माफी नहीं मांग रहे हैं तो यहां सदन में मांग लेना, क्योंकि किसी जाति, धर्म, संप्रदाय के बारे में कुछ गलत कह दिया तो माफी मांग लीजिए. लोग माफ कर देंगे.”

SC ने राहुल पर नरमी दिखाते हुए सजा पर रोक जरूर लगाई है- बीजेपी

सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत मिलने के बाद बीजेपी की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आने लगी हैं. बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता पर नरमी दिखाते हुए सजा पर रोक जरूर लगाई है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि उनको निर्दोष करार दे दिया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *