मणिपुर महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाने की शर्मनाक घटना पर भड़का विपक्ष. साथ ही सरकार पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं.

Uncategorized देश

मणिपुर में दो महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाने की शर्मनाक घटना का मुद्दा विपक्ष गुरुवार (20 जुलाई) को संसद में जोरशोर से उठाने की तैयारी में है. विपक्ष पहले भी कई बार मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर सवाल उठा चुका है. अब ताजा वीडियो सामने आने के बाद पूरा विपक्ष भड़क गया है और कांग्रेस, आप और टीएमसी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने घटना की कड़ी निंदा की है. साथ ही सरकार पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं.उधर, केंद्र भी संसद में इस मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी घटना को पूरी तरह से अमानवीय करार दिया है और इस बारे में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से भी बात की है. सीएम ने आश्वासन दिया है कि वे इस मामले में सख्त एक्शन लेंगे और दोषियों को सजा दिलाएंगे.

मणिपुर में दो महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाने की शर्मनाक घटना
सोसल मीडिया पर अपील एक आम महिला की

‘आप चैन की नींद सो रहे हैं मोदी जी’, मणिपुर की घटना पर भड़का विपक्ष, महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने पर CM के इस्तीफे की मांग

विपक्ष का सरकार पर हमला
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जब इस पूर्वोत्तर राज्य में भारत की अवधारणा पर हमला किया जा रहा है तो विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) चुप नहीं रहेगा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी घटना की निंदा की है और कहा कि समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है. उन्होंने आगे सरकार से सवाल किया कि केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री जी आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर आंख मूंदकर क्यों बैठे हैं? क्या इस तरह की तस्वीरें और हिंसक घटनाएं उन्हें विचलित नहीं करतीं?

वहीं, कुमार विश्वास ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है? कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?’ कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि मणिपुर के वीभत्स कृत्य के दृश्य देख कर पूरा देश बेचैन है और आप चुप्पी साधे चैन की नींद सो रहे हैं मोदी जी. एक और कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी घटना पर प्रतिक्रिया दी है और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी सवाल किया है, “आप एक महिला होकर कैसे चुप रह कर यह सब देखती रह सकती हैं? बेटियों के साथ अन्याय हो रहा है.” इनके अलावा, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया है, जिनमें प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों पर को लेकर भी तंज किया गया है.

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे भी उठ रही मांग
इस घटना के बाद विपक्ष मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार और पार्टी दोनों ही मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई घटना से नाराज हैं, इस बीच मुख्यमंत्री से इस्तीफा भी मांगा जा सकता है. वहीं, सीएम बीरेन सिंह ने भी घटना की कड़ी निंदा की है और आश्वानस दिया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जो भी लोग इसमें शामिल थे उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. पिछले महीने भी मणिपुर में हिंसात्मक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने इस्तीफे का ऐलान किया था, लेकिन उनके समर्थकों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. बताया जा रहा है कि यह वीडियो 4 मई का है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *