कमलनाथ की बड़वानी में जनसभा

बड़वानी

बड़वानी/भोपाल। बड़वानी प्रदेश का नहीं हमारे देश का सबसे पिछड़ा हुआ क्षेत्र माना जाता है। जानकर दुख होता है कि 18 साल भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही,आज क्या हालात है हमारे प्रदेश का यह बड़ी चिंता का विषय है। जब 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी नर्मदा सिंचाई योजना के लिए मैंने बड़वानी को 1100 करोड़ रू. की राशि स्वीकृत की थी, लेकिन शिवराज सिंह ने 18 साल में प्रदेश को चौपट राज बना दिया है। चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट कृषि व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट उद्योग व्यवस्था, चौपट सुरक्षा व्यवस्था, चौपट राशन व्यवस्था और यह चौपट सरकार है। शिवराज ने प्रदेश को महंगाई दी, बेरोजगारी दी, भ्रष्टाचार दिया और माताओं-बहनों को उत्पीड़न दिया। कांग्रेस की सरकार बनने पर बड़वानी को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जायेगी, सड़कें भी मिलेंगी, पानी भी मिलेगा और नहरें भी बनेंगी। बड़वानी जिला पलायन की राजधानी बन गया है, पलायन को रोकने के लिए उद्योग धंधा लगाकर नौजवानों को यहीं रोजगार मिलेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज बड़वानी में नर्मदा मैया, संत सिंगाजी महाराज और टंट्या मामा का जयकारा लगाकर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये यह बातें कहीं।
कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश का हाल यह है कि शिवराज जी रोज घोषणाएं कर रहे हैं, आजकल मुख्यमंत्री नहीं है वह तो आप शिलान्यास मंत्री बन गये हैं। आने वाले समय में शिवराज सिंह का झूठ आप सब समझ जाएंगे। यह चुनाव कोई उम्मीदवार का नहीं, किसी पार्टी का नहीं, 5 महीने बाद जो चुनाव होगा यह हमारे किसान भाइयों, नौजवानों और माताओं के भविष्य का चुनाव है।
कमलनाथ ने कहा कि आप कैसा बड़वानी, कैसा मध्यप्रदेश आने वाली पीढ़ी को सौंपना चाहते हैं, यह चुनाव फैसला करेगा। 15 साल बाद काग्रेस की सरकार बनी थी 2018 में 15 महीने चली, इन्होंने सरकार गिरा दी। मैं भी सौदा कर सकता था लेकिन मैंने सोचा अगर कुर्सी जाती है तो जाए लेकिन मैं सौदा नहीं करूंगा। 
कमलनाथ ने कहा कि बड़वानी जिला कृषि प्रबंधन जिला है, मैंने शुरुआत की थी किसानों की कर्जमाफी करके बड़वानी जिले में 62000 किसानों का कर्जा माफ हुआ है। माता बहनों की पेंशन बढ़ायी, 100 रू.में 100 यूनिट बिजली दी। मैंने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया इन 11 महीनों में यह सब आप गवाह हैं।
कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी के पास अब बचा क्या है पुलिस, पैसा और प्रशासन, उनके दबाव में मत आईएगा। उल्टा कहें कि हम 5 महीने बाद आपसे हिसाब लेंगे। समय आ गया है आपको तय करना है कि भविष्य कैसे सुरक्षित रखना है। गैस सिलेंडर 500 में दूंगा 15 सो रुपए महिलाओं को देंगे, किसान कर्ज फिर से माफ होगा।
कमलनाथ ने कहा शिवराज सिंह जी घोषणा करते हैं हर 10 महीने एक लाख लोगों को रोजगार का लाभ मिलेगा मैं तो शिवराज सिंह से कहता हूं आप तो अतिथि शिक्षक, संविदा के खाली पदों को ही भर दीजिए। मैं आपको वचन देता हूं कि बड़वानी को सबसे ज्यादा प्राथमिकता मैं दूंगा, 5 महीने बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी। नहर, पाइपलाइन, रोड की बात यह सब कोई कठिन काम नहीं है। सबसे कठिन है नौजवानों को रोजगार और उनका भविष्य।
कमलनाथ ने कहा कि अंत में आप सबसे यही कहना चाहता हूं कि इस चुनाव में आप अपने भविष्य को सुरक्षित रखिएगा, नौजवानों के भविष्य को सुरक्षित रखिएगा। मुझे पूरा विश्वास है, मध्य प्रदेश की यह तस्वीर आपके सामने है और अंत में सच्चाई का साथ देंगे तो बड़वानी जिले की हर सीट का झंडा मध्यप्रदेश की विधानसभा पर लहराएगा।
पूर्व मंत्री बाला बच्चन, विधायक ग्यारसीलाल रावत,  चंद्रभागा किराड़े, रामू टेकाम आदि ने भी जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर देवेन्द्र सिंह दरवार, योगेन्द्र मीना, महेश पटेल, मुकेश पटेल, लाखनसिंह सोलंकी, जेवियर मेड़ा, रमेश पटेल, राजेन्द्र मंडलोई, मनेन्द्र पटेल, राधेश्याम मुवेल, रेवतीरमन राजूखेड़ी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कांग्रेसजन उपस्थित थे। हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और आमजन का सैलाव कमलनाथ जी को सनुने उमड़ा था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *