जून के अंतिम सप्ताह में रामकथा सुनाएंगे धीरेंद्र शास्त्री खिलचीपुर में, कलेक्टर ने लिया जायजा

राजगढ़

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने व बागेश्वर धाम में लगने वाले दरबार में लोगों के मन की बात बताने जैसे मामलों को लेकर इन दिनों प्रदेश सहित देश में भी चर्चा में हैं। हाल ही में उन्हें Y श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। धीरेन्द्र शास्त्री प्रदेश सहित देश के अलग अलग हिस्सो में कथा का आयोजन कर सनातन धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे है, उसी क्रम में वे राजगढ़ जिले में भी जून माह के अंत मे पांच दिनों तक कथा का वाचन करेंगे, जिसकी तैयारियां राजगढ़ जिले में ज़ोर शोर से की जा रही है।

जानकारी के अनुसार भाजपा युवा मोर्चा मंडल के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक पंडित हरिचरण तिवारी के पुत्र अंशुल तिवारी ने कुछ दिनों पूर्व ही बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात कर उन्हें राजगढ़ में कथा करने का निमंत्रण दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार तो किया था लेकिन उनकी कथा के लिए स्थान व दिनांक तय नहीं हुए थे।

आयोजनकर्ताओं के द्वारा गुरुवार को सोशल मीडिया पर राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित व एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह द्वारा जिले के खिलचीपुर में स्थित स्टेडियम प्रांगण का निरिक्षण करते हुए फोटो शेयर किए गए है, जिसमें कहा गया है कि,जून माह की 25 तारीख से 29 तारीख तक कुल पांच दिन बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा का भव्य आयोजन खिलचीपुर के स्टेडियम ग्राउंड में किया जाएगा। आयोजन स्थल का कलेक्टर व एसपी द्वारा निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

वहीं मामले को लेकर खिलचीपुर थाने से जानकारी हासिल की गई तो पता चला कि आयोजन समिति के अनुसार लगभग दो से तीन लाख लोगों के आयोजन में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है, जिसको लेकर कलेक्टर व एसपी ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पुलिस प्रशासन को उचित दिशा निर्देश दिए हैं, जिन पर अमल करते हुए आगामी आयोजन में ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं का पुख्ता इंतज़ाम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *