मृतकों के परिजनों और घायलों को सौंपे गए आर्थिक सहायता राशि के चेक, हादसे में हुई थी 25 की मौत

खरगोन मध्यप्रदेश

खरगोन : मध्यप्रदेश के खरगोन में मंगलवार को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में अब तक कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए घायलों को शासन के खर्च पर सम्पूर्ण इलाज कराने के साथ ही हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये और गंभीर घायलों को 50 हजार के साथ ही सामान्य घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी, जिसके चेक बुधवार को जिला कलेक्टर ने बस यात्रियों के परिजनों को सौंपे। 

खरगोन में मंगलवार को हुई बस दुर्घटना में बुधवार तक कुल 24 बस सवारों की मौत की पुष्टि हुई थी। तो वहीं घायल हुए 47 बस सवारों में से लगभग 25 घायल अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। हादसे के बाद ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने घायलों को शासन के खर्च पर उपचार कराने के साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50-50 हजार तथा सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार ही बुधवार को खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने त्वरित रूप से पूरी प्रक्रिया कराते हुए मृतकों के परिजनों के बैंक खाते में चार-चार लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये व सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपये के चेक सौंपे। 

जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बुधवार शाम जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों को दिए जा रहे उपचार की जानकारी लेकर उनके हालचाल जाने । जिसके बाद कलेक्टर वर्मा ने आर्थिक सहायता के चेक परिजनों को वितरित किये। कलेक्टर वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल और विराज हॉस्पिटल में उपचाररत घायलों को चेक प्रदान किए गए हैं। जबकि कुछ मरीज उपचार होने के बाद डिस्चार्ज किये गए हैं। ऐसे मरीजों को भी उनके घर चेक प्रदान किए जाएंगे। वहीं, इंदौर में इलाज करा रहे घायलों के परिचितों को जिला अस्पताल में ही चेक प्रदान किए गए। हादसे में कुल 46 घायलों में से 18 गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये व 13 सामान्य घायलों को 25-25 हजार रुपये के चेक प्रदान किए गए। इस तरह बुधवार को जिला प्रशासन के द्वारा कुल 32 चेक बांटे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *