इंदौर से जबलपुर,रीवा तक चल सकती है वंदे भारत ट्रेन, सतना सांसद बोले, रेल मंत्री ने जताई उम्मीद

इंदौर

भोपाल से दिल्ली के बाद वंदे भारत ट्रेन के संचालन के बाद अब इंदौर से वंदे भारत ट्रेन के चलने की कवायद हो रही है। इंदौर से रीवा तक ट्रेन चलाने की मांग भी जोर पकड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को रीवा आ रहे हैं। उसके बाद वे मई में जबलपुर आएंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे है कि इंदौर से वंदे भारत ट्रेन का संचालन दोनो शहरों के लिए शुरू हो सकता है।

इंदौर से जबलपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन होना है। इंदौर और जबलपुर दोनों ओर पिटलाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन से लेकर स्टाफ तक की ट्रेनिंग हो चुकी है इंदौर से जबलपुर तक चलने वाली ट्रेन का स्टॉपेज प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी होगा। इसके अलावा रीवा के जनप्रतिनिधि रीवा से इंदौर तक ट्रेन चलाने की मांग कर रहे हैं।

सतना सांसद गणेश सिंह ने कहा कि वंदेभारत ट्रेन रीवा सतना से इंदौर चलाए जाने की मांग लगातार आ रही है। रेलमंत्री से भी इस बारे में चर्चा हो चुकी है। उन्होंने कहा कि तीन दिन रीवा सतना से तथा तीन दिन जबलपुर से इंदौर के लिए वंदे भारत ट्रेन चलाए जाने का विचार चल रहा है। यह जून महीने के बाद ही संभव हो पाएगा क्योंकि वंदेभारत ट्रेन का निर्माण देश में ही किया जा रहा है। जून माह तक ही रैक उपलब्ध होने की उम्मीद है। सिंह ने कहा कि इस ट्रेन के संचालन के क्षेत्र की जनता को काफी सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *