कोविड-19 उपचार व्यवस्थाओं पर प्रदेश के सभी अस्पताल में हुआ मॉक ड्रिल

रायसेन

भोपाल : लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रायसेन जिला चिकित्सालय में कोविड-19 उपचार व्यवस्थाओं पर केन्द्रित मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया। मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकरण के दृष्टिगत उपचार व्यवस्थाओं को सुनिश्चित रखने के लिये 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल संचालित करने के निर्देश दिये हैं। प्रदेश के सभी अस्पताल में मॉक ड्रिल में कोविड-19 उपचार की व्यवस्थाओं को जाँचा गया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि जिला अस्पताल रायसेन में कोविड-19 के संक्रमित व्यक्ति को आईसीयू में उपलब्ध करवाये जाने वाले उपचार की प्रक्रिया को दोहराया गया। अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, वार्ड में ऑक्सीन सप्लाई और लेब का भी निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मॉक ड्रिल में कोविड-19 उपचार की व्यवस्थाएँ बेहतर पाई गई।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोविड-19 की उपचार व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने मॉक ड्रिल किया गया। सभी जिलों को ऐहतियाती तौर पर उपचार की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये गये हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष यशवंत मीणा, कलेक्टर अरविंद दुबे, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खत्री, सिविल सर्जन डॉ. आर.के. शर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *