13 मार्च को विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस, हर जिले से भोपाल जाएंगे कार्यकर्ता

Uncategorized राजनीति

कांग्रेस अब चुनावी मोड में आती नजर आ रही है। विधानसभा में हंगामें और विधायक जीतू पटवारी के निलंबन के बाद अब कांग्रेस 13 मार्च को भोपाल में विधानसभा का घेराव करेगी। इसके लिए हर जिले से कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में मौजूद रहने के लिए कहा है। रंगपंचमी के दूसरे दिन भोपाल में होने वाले यह प्रदर्शन पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की अगुवाई में होगा। विधानसभा चुनाव में टिकट के दावेदारों को भी कहा गया है कि इस प्रदर्शन में पूरी ताकत लगा दे।

किसानों का मुद्दा प्रमुखता से उठाएगी कांग्रेस
चुनावी साल में इस बड़े प्रदर्शन में कांग्रेस किसानों के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। ग्रामीण नेताओं को ज्यादा भीड़ जुटाने को कहा गया है। विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि सरकार ने किसानों को झूठे सपने दिखाए। न आय दोगुनी हुई न गेंहू समर्थन मूल्य पर बिक रहा है। अभी ओले गिरने और तेज हवाओं के कारण किसानों की फसल खराब हो गई। किसानों को भी मुआवजा देना चाहिए।

मुझे निलंबित कर डराना चाहते है
पटवारी ने कहा कि भाजपा मुझे निलंबित कर सबको डराना चाहती है, डराना उनका सबसे बड़ा हथियार है, लेकिन जनता की ताकत हमारा हथियार है। हम भाजपा सरकार की गलत नितियों का खुलकर विरोध करेंगे।

प्रदर्शन के लिए बैठकों का दौर
13 मार्च को भोपाल में होने वाले प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के विधायकों व पदाधिकारियों ने मंडल स्तर पर बैठक लेना शुरु कर दी है, ताकि प्रदर्शन में भीड़ ज्यादा जुट सके। विधायक अपने समर्थकों को लाने ले जाने के अलावा उनके रहने खाने का प्रबंध भी करेंगे। 13 मार्च को दोपहर 12 बजे जवाहर मार्ग से पैदल मार्च शुरू होगा, जो विधानसभा में समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *