कांग्रेस ने हमारी सीट ली, अब हम उनकी सीट लेंगे: डॉ. रमन सिंह

Uncategorized राजनीति

कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा  जीत  की ओर बढ़ती जा रही हैं. अब तक 17वें राउंड की गिनती पूरी हो गई है. कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा 10943 वोटों से आगे चल रही हैं. 3 राउंड की काउंटिंग अभी भी बाकी है. चुनावी रुझान आने के बाद जहां कांग्रेस में जश्न का माहौल है, तो वहीं बीजेपी में मायूसी छाई हुई है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बीजेपी की हार मान भी ली है. साथ ही रमन सिंह ने देवती कर्मा को दंतेवाड़ा जीत की बधाई भी दी है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि ये पहला चुनाव है जिसमें जिलाधीश चुनाव लड़े. उन्होंने कहा कि हम चित्रकूट ज्यादा मजबूती से लड़ेंगे. कांग्रेस ने हमारी सीट ली, अब हम उनकी सीट लेंगे.

छत्तीसगढ़  के दंतेवाड़ा उपचुनाव में मतगणना के रूझान शुरू से ही कांग्रेस के पक्ष में रहे. कांग्रेस प्रत्याशी जीत की ओर अग्रसर हो गई हैं.  लगातार 17वें राउंड में भी कांग्रेस की बढ़त बरकरार है. 17वें राउंड की गिनती पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा की लीड 10943 हो गई है. दूसरे नंबर पर बीजेपी  प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी बनी हुई हैं. 17वें रांउड में कांग्रेस प्रत्याशी देवती को 46875 वोट मिले हैं. जबकि बीजेपी को 35932 वोट मिले हैं. तीसरे नंबर पर सीपीआई प्रत्याशी भीमसेन मंडावी 6914 वोटों के साथ हैं.

बता दें कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए शुक्रवार सुबह से वो​टों की गिनती शुरू हो गई है. डाक मतपत्रों की गिनती के बाद ईवीएम से गिनती की जा रही है. कुल 20 राउंड की गिनती होनी है, इसमें से दस राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त बनी हुई है. गौरतबल है कि 23 सितंबर को उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 60.21 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 1 लाख 88 हजार मतदाता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *