यूपी में 40% महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस: प्रियंका गांधी

राजनीति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस एक्शन में आ गई है. इसी सिलसिले में कांग्रेस की रणनीति को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आने वाले उत्तर प्रदेश के चुनावों में हम 40% टिकट (उम्मीदवार) हम महिलाओं को देंगें. यह निर्णय उन सब महिलाओं के लिए है जो चाहती हैं कि उत्तर प्रदेश में बदलाव आए, प्रदेश आगे बढ़े. उन्होंने कहा कि महिलायें राजनीति में पूरी भागीदार होंगी.2019 के चुनाव में जब आयी थी तो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुछ लड़कियां मिली थी, उन्होंने बताया था कि होस्टल में लड़के लड़कियों के लिए कानून अलग थे. ये निर्णय उसके लिए जिसने गंगा यात्रा के दौरान मुझसे कहा था कि मेरे गांव में पाठशाला नहीं है. प्रयागराज की पारो के लिए जिसने हाथ पकड़कर कहा कि मैं नेता बनना चाहती हूं.प्रियंका ने आगे कहा कि कोई आम लोगों की सुरक्षा नहीं करता, आज सत्ता का नाम ये है कि आप खुलेआम पब्लिक को कुचल सकते हैं. आज नफरत का बोलबाला है, महिलाएं इसे बदल सकती हैं. राजनीति में आप मुझसे कंधा से कंधा मिलाओ।
प्रियंका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि हमने आवेदन पत्र मांगे हुए है और अगले महीने की 15 तारीख तक टिकट के लिए आवेदन किया जा सकता है. प्रियंका ने कहा कि टिकट महिलाओं की मेरिट के आधार पर दिया जाएगा प्रियंका ने आगे कहा कि उनका बस चलता तो वह 40 की जगह 50 फीसदी टिकट महिलाओं को देतीं।
प्रियंका ने पुलिस कर्मी महिलाओं का किया जिक्र
प्रियंका ने कहा कि जब सीतापुर में मुझे महिला पुलिसकर्मियों ने घेर लिया, तो दो महिला पुलिसकर्मी मुझे सीतापुर के PAC गेस्ट हाउस लेकर गई थीं. यह फैसला उनके लिए भी है. कांग्रेस महासिचव प्रियंका ने आगे कहा कि देश को धर्म की राजनीति से निकलना है और आगे ले जाना है और महिलाओं को खुद ये काम करना पड़ेगा.प्रियंका गांधी अपने चुनाव लड़ने पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि अभी इसपर निर्णय नहीं लिया है, आगे सोचेंगे. वहीं क्या यूपी मे कांग्रेस सीएम फेस के साथ उतरेगी? उसपर प्रियंका ने कहा कि इसपर अभी फैसला नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *