इंदौर में भारतीय पारी 109 रन पर सिमटी तो हेडन ने पिच पर उठाए सवाल, बोले- फैंस के लिए दुख होता है

खेल

इंदौर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद खराब प्रदर्शन किया और भारत की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई। होलकर स्टेडियम में पहले दिन से ही स्पिन गेंदबाजों को खासी मदद मिल रही थी और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने इसका जमकर फायदा उठाया।  

नाथन लियोन और मैथ्यू कुह्नमैन की स्पिन जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर आठ विकेट झटके। कुह्नमैन ने पांच और नाथन लियोन ने तीन विकेट लिए। 

पहले दिन के दूसरे सत्र में ही भारतीय पारी 109 रन पर सिमट गई। इस पर मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने पिच को लेकर अपनी निराशा व्यक्त की और कहा कि ऐसी पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।

इंदौर में पहले दिन के पहले सत्र से ही स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ छठे ओवर में ही स्पिन गेंदबाजों को गेंदबाजी के लिए ले आए थे। इस पर हेडन ने कहा “किसी भी तरह से छठे ओवर में स्पिनरों को गेंदबाजी के लिए नहीं आना चाहिए। यही कारण है कि मुझे इस तरह की सतहें पसंद नहीं हैं। इसे इतना नीचे नहीं रखना चाहिए और पहले दिन इतना टर्न नहीं लेना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट जीतता है या भारत। इस तरह की सतहें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।” 

हेडन ने आगे कहा कि आपको चार-पांच दिन का टेस्ट मैच खेलने की अनुमति है। इस रफ्तार से मुझे प्रशंसकों पर तरस आता है, मुझे नहीं लगता कि यह टेस्ट चौथे दिन तक चलेगा।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास 47 रन की बढ़त है और छह विकेट भी बचे हुए हैं। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 109 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 156 रन बना लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *